Homeधर्म/ज्योतिषVastu tips: अगर इस चमत्कारी पौधें को लगा लिया घर में तो...

Vastu tips: अगर इस चमत्कारी पौधें को लगा लिया घर में तो रूपए पैसे की होगी बरसात

 

Vastu tips: आमतौर पर ऐसा माना जाता है कि अगर घर में रखी जाने वाली हर चीज सही तरीक़े से और सलीके से रखी जाए तो सुख और समृद्धि बनी रहती है। रसोईघर से लेकर बेडरुम तक और बेडरुम से लेकर पूजा घर तक। हर चीज के रख रखाव में एक खास नियम बनाया गया है।

 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वास्तु शास्त्र केवल घर को बनाने का विज्ञान नहीं है बल्कि इसकी मदद से घर में रखी जाने वाली हर एक चीज के बारे में बहुत विस्तार से बताया गाय है।

दरअसल, वास्तु एक प्राचीन भारतीय प्रथा है जो मनुष्यों और उनके वातावरण के बीच सामंजस्य बनाने का प्रयास करता है। अगर वास्तु के अनुसार पौधे लगाने की बात होती है उसके बाद फिर हमारे दिमाग में अक्सर मनी प्लांट और तुलसी जैसे पौधे का नाम याद आता है। लेकिन शायद ही आपने क्रासुला के पौधे के बारे में और इसके फायदों के बारे में सुना होगा।

 

जी हां आपकों बता दें कि घर में अगर क्रसुला के पौधे को सही दिशा में लगाया जाए तो इससे अनेकों लाभ की प्राप्ती होती है।

 

क्रासुला के पौधे से धन में वृद्धि तो होती ही है। इसके साथ ही इसे सुख और समृद्धि का भी रास्ता माना जाता है।

 

क्या है इस पौधे को लगाने का सही दिशा?

 

वास्तु में इस पौधे का भी जिक्र किया गया है और इसके साथ ही इसे लगाने के खास दिशा के बारे में भी बताया गया है। वास्तु शास्त्र के अनुसार आपकों इस पौधे को घर या फिर ऑफिस के पूर्व या उत्तर दिशा में लगाना चाहिए।

 

जाहिर तौर पर इस पौधे को प्राकृतिक वायु शोधक माना जाता है। यानि कि ये पौधा तमाम नकारात्मक ऊर्जा को अपने में समेट लेता है।यदि आप इस पौधे को घर और ऑफिस की सही दिशा में रखेंगे तो न सिर्फ ये वास्तु दोष को दूर करेगा बल्कि घर में धन के मार्ग भी खोलेगा।

 

क्रासुला को मुख्य द्वार से रखे दूर 

क्रासुला के पौधे को कभी भी अपने मुख्य द्वार पर नहीं लगाना चाहिए। इसे हमेशा अपने मुख्य द्वार से दूर ही रखना चाहिए। वास्तु शास्त्र में बताया गाय है कि अगर इस पौधे को मुख्य द्वार क्रासुला के पौधे को उन क्षेत्रों में रखें जहां आपके घर में ऊर्जा के प्रवाह में कोई हस्तक्षेप न हो। इसे आप घर के लिविंग रूम में लगा सकती हैं।

ऑफिस में इस दिशा में लगाना चाहिए क्रासूला के पौधे को

अगर आप क्रासूला के पौधे को अपने ऑफिस में लगाना चाहते हैं तो इस पौधे को अपनी डेस्क के दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखें, इससे आपको सफलता जरूर मिलेगी। इसके साथ ही अगर आपका कोई बिजनेस है तो फिर आप कैश काउंटर के पास इस पौधे को लगा सकते हैं।

डिस्क्लेमर: ऊपर लिखी गईं तमाम बातें धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है। हम इनमें से किसी भी बात की सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular