वास्तु टिप्स: यह जिंदगी जिस प्रकार हवा, पानी और भोजन के बिना नहीं कर सकती वैसे ही जीवन आज के समय में बिना पैसे की नहीं देख सकता है। लोग अपने शौक एवं जरूरतों को पूरा करने के लिए पैसे कमाते हैं और वे चाहे कितना भी पैसा कमाने पैसे से भी संतुष्ट नहीं होते हैं। कई बार लोगों के साथ ऐसा होता है कि वह पैसे कमाने के लिए खूब मेहनत करते हैं, लेकिन किस्मत साथ नहीं देते हैं, जिसके कारण लोग पैसा इकट्ठा नहीं कर पाते हैं।

कुछ लोगों के किस्मत साथ ना देने के कारण धन अपने मेहनत के तुलना में नहीं कमा पाते हैं। वास्तु शास्त्र में धन लाभ से जुड़े बहुत उपाय बताए गए हैं कि आप कैसे अपने वास्तु दोस्त को या वास्तु से जुड़े बदलाव करके अपने जीवन में अधिक से अधिक पैसा कमा सकते हैं। अपनी मेहनत का फल पा सकते हैं और अपने जीवन में खुशियां ला सकते हैं, किन चीजों से होगा धन लाभ करेंसी नोट रखें, अपनी पसंद के मुताबिक हर नंबर या सबसे कम नोट करना चाहिए।

वास्तु के मुताबिक इन नोटों को तिजोरी में कभी नहीं निकालनी चाहिए।
-छोटा दर्पण घर में धन इकट्ठा करने के लिए लॉकर के अंदर छोटा सा दर्पण रखना चाहिए, ध्यान रखें और वह सभी चीजें भी दिखाई दे रखें।
-बेकार चीजें घर में ना रखें आप अपने लॉकर में ना रखें। लॉकर में मात्र कीमती आभूषण और पैसा रखें।
-लॉकर में चाबी एवं फोटो रखने से धन हानि होती है और लाल कपड़े में बांधकर रखना चाहिए, वास्तु शास्त्र में कौड़ियों में सहायक मानी गई है।
-वास्तु शास्त्र के मुताबिक लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रखने चाहिए। सौभाग्य और धन की प्राप्ति होती है, घर में मां लक्ष्मी का आगमन होता है।
-भगवान कुबेर की मूर्ति जीवन में सुख शांति और समृद्धि के लिए अपने नौकरी में कुबेर भगवान की मूर्ति रखनी चाहिए।
-वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि धन इकट्ठा करने में मदद करेगी और जीवन में आर्थिक उन्नति लाएगी।


Latest News