Homeधर्म/ज्योतिषरातोंरात बन जाएंगे लखपति, केवल इस पौधे में बांध लें ये एक...

रातोंरात बन जाएंगे लखपति, केवल इस पौधे में बांध लें ये एक चीज, कभी नहीं होगी धन की कमी!

Tulsi Ke Totke: हिंदू शास्त्र में तुलसी का बहुत महत्व बताया गया है, तुलसी हिंदू घरों में देवी के मान पूजी जाती हैं, कहा जाता है कि तुलसी के पौधे पर मां लक्ष्मी का साक्षात वास होता है एवं इसीलिए ही विष्णु जी को तुलसी का पौधा बहुत प्रिय है। तुली के पौधे पर सुबह-शाम नियमित रूप से तुलसी के सामने घी का दीपक जलाने एवं नियमित रूप से पूजा करने से मां भगवती लक्ष्मी की कृपा बरसती है।

वास्तु शास्त्र में यह कहा गया है कि अगर आप अपने जीवन के परेशानियों से छुटकारा पाने चाहते हैं तो तुलसी से जुड़े इन उपाय को करने से कभी भी आपके जीवन में यह समस्याएं दोबारा आपको परेशान नहीं करेंगी, चाहे वह स्वास्थ्य का हो या धन का हो घर परिवार में अच्छे संबंध का हो या बिजनेस में तरक्की का हो, तुलसी के इन उपाय से आपको जीवन के सभी परेशानियों से मुक्ति मिलेगी आइए जानते हैं कि तुलसी के यह कौन से उपाय हैं जो आपके जीवन और तकदीर को बदल देंगी।

1. तुलसी पर बांधे कलावा धागा वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि दूसरी के इस उपाय से आपका जीवन बदल सकता है, इसलिए आप एक छोटा सा कला वाले और तुलसी के पौधे पर बांधे इससे मां लक्ष्मी की कृपा अपने जीवन में बनी रहती है और कलावा बांधते वक्त अपनी मनोकामनाएं मांगे जिसे भगवान रक्षा सूत्र के रूप में पूरा करती है।

2. दूध अर्पित करना वास्तु शास्त्र में अक्सर इस बात का वर्णन किया गया है कि गुरुवार के दिन भगवान विष्णु का वास तुलसी के पौधे पर होता है, इसलिए गुरुवार के दिन सुबह थोड़ा सा कच्चा दूध अर्पित करने से पौधा हरा भरा भी रहता है, साथ ही मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।

नियमित रूप से जल चढ़ाएं और पूजा करें वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि तुलसी के पौधे को मात्र पौधा ना समझे उसे मां लक्ष्मी का साक्षात स्वरूप समझते हुए उसकी नियमित रूप से जल अर्पित कर पूजा एवं दीप सुबह-शाम जलाना चाहिए, इससे मां भगवती लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular