Vastu Tips

Vastu Tips: हर कोई चाहता है कि उसको धन की कभी भी कमी ना हो। हर व्यक्ति की है चाहत होती है कि वह अपने परिवार जनों की सभी ख्वाहिशों को पूरा करें। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने वाले हैं जिन्हें रोज करने से आपके घर में हमेशा सकारात्मकता बनी रहेगी। यह उपाय बहुत ही आसान है इन्हें करने से आपका ज्यादा समय भी नष्ट नहीं होता है।

1. रोज सुबह उठते ही घर की देहरी धोएं

आप जब भी रोज सुबह उठते हैं तब घर के मेन गेट और खिड़कियों को खोल देना चाहिए। इसके पश्चात मेन गेट की दहेली स्कूल चुटकी भर हल्दी मिलाकर पानी से धो देना चाहिए। अगर आप ऐसा करते हैं तो देवी लक्ष्मी प्रसन्न होकर धन की वर्षा करने लगती है।

2. दरवाजे पर बनाए स्वास्तिक का निशान

मुख्य द्वार वासी से हमेशा सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। इसीलिए आपको रोज सुबह दरवाजे पर स्वास्तिक बनाना चाहिए। इसी के साथ साथ शुभ लाभ भी लिख देना चाहिए। ऐसा करने से कभी भी आपके घर में धन-धान्य की कमी नहीं होगी।

यह भी पढ़ें –Vastu Tips Of Clock: घर में लगी हुई घड़ी से भी जुड़ी हो सकती है आपकी तरक्की, जानिए इससे जुड़े वास्तुशास्त्र के कुछ टिप्स

3. मेन गेट के पास बनाएं रंगोली

मेन गेट की दोनों तरफ आटे से छोटी रंगोली बना दे। इसको बहुत शुभ माना जाता है। वैसे तो आपको यह काम नियमित रूप से रोजाना करना चाहिए लेकिन अगर संभव ना हो तो हफ्ते में कम से कम एक से दो बार जरूर करें।

4. रोज सुबह जलाएं कपूर

रोज सुबह और शाम में कपूर जलाना चाहिए। और इसके बाद इसको पूरे घर में घुमा दे। अगर आप अपने घर में सकारात्मकता लाना चाहते हैं तो यह सबसे अचूक उपाय माना जाता है।

जरूर पढ़ें: शादी से पहले बनी मां, इन एक्ट्रेस की लिस्ट को देख उड़ जायेंगे होश

Recent Posts