Ravivar ke Upay : रविवार को सूर्य देवता की इस तरह पूजा करने से खुल जायेगा भाग्य का ताला, जमकर मिलेगा पैसा

By

Pooja Kanjani

 Ravivar ke Upay : सूर्य पूजा हिन्दू धर्म में सौभाग्य और आरोग्य के लिए प्रचलित है और लगभग हर घर में की जाती है। सूर्य देव हमारे जीवन के लिए महत्वपूर्ण हैं और उनकी कृपा से हमें सुख, समृद्धि, आरोग्य और सौभाग्य की प्राप्ति होती है।  सूर्य देव ग्रहों के राजा के रूप में माने जाते हैं और रोज सुबह उठकर सूर्य को अर्घ्य देने से व्यक्ति का जीवन खुशियों से भर जाता है। शास्त्रों में सूर्य पूजा के कई फायदे बताए गए हैं और रोज सूर्य पूजा करना लाभकारी माना जाता है। आइये जानते है सूर्य देवता को प्रसन्न करने के कुछ उपाय :

सूर्य को अर्घ्य दें :

सूर्य देव की कृपा प्राप्त करने के लिए हर सुबह नहाने के बाद सूर्य को अर्घ्य देना चाहिए। आप उगते हुए सूरज को तांबे के लोटे से जल अर्पण कर सकते हैं। इसके लिए एक तांबे के लोटे में पानी लें और उसमें रोली और लाल फूल मिलाएं। इस साधना के दौरान ध्यान दें कि आपका मन पूर्ण श्रद्धा और भक्ति से सूर्य देव की ओर हो। सूर्य को अर्घ्य देने से आप सूर्य देव की कृपा प्राप्त करते हैं और आपके जीवन में सौभाग्य और समृद्धि के योग बनते हैं।

रविवार को व्रत रखें:

रविवार को सूर्य देव की पूजा और व्रत रखने की परंपरा हिन्दू धर्म में प्रचलित है। यदि आप किसी विशेष मनोकामना को पूरा करने की इच्छा रखते हैं, तो आप रविवार को व्रत रख सकते हैं। इस व्रत को 12, 30 या 52 सोमवार तक रखा जाता है। इसके दौरान आपको सूर्य देव की पूजा करनी चाहिए और नियमित रूप से व्रत का पालन करना चाहिए। यह व्रत आपकी इच्छा को पूरा करने में मदद करता है और सौभाग्य, समृद्धि और सुख के लिए सूर्य देव की कृपा को प्राप्त करने में सहायता प्रदान कर सकता है।

घी, तांबा और गुड़ का दान :

हर रविवार को घी, तांबा और गुड़ का दान करना बहुत उत्तम उपाय माना जाता है। यह परंपरागत रूप से हिन्दू धर्म में प्रचलित है और सूर्य देव को समर्पित किया जाता है। घी का दान करने से भगवान भास्कर की कृपा मिलती है और आपके जीवन में सुख, समृद्धि और सौभाग्य के योग बनते हैं। तांबे का दान करने से धार्मिक और आर्थिक समृद्धि में वृद्धि होती है और गुड़ का दान करने से सुख, समृद्धि और आरोग्य की प्राप्ति होती है। यह दान सूर्य देव की प्रसन्नता प्राप्त करने में मदद करता है और आपके जीवन को शुभता से भर देता है।

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Timesbull.com इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Pooja Kanjani के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App