Homeधर्म/ज्योतिषदांतों में छिपे होते हैं आपसे जुड़े कई बड़े राज, 32 दांत...

दांतों में छिपे होते हैं आपसे जुड़े कई बड़े राज, 32 दांत वाली पत्नी बना आपको बना देगी करोड़पति, शादी से पहले…

नई दिल्ली। अक्सर हमने बचपन से सुना है कि हमारे 32 दांत होते हैं, लेकिन बहुत से लोगों के 32 से कम दांत भी आते हैं। दांतों का हमारे जीवन में बहुत महत्व है, बिना दांत के हम खाने का स्वाद ले सकते हैं और ना ही किसी चीज को चबा सकते हैं और ना तोड़ सकते हैं। जब बच्चा छोटा होता है तब उसका दांत नहीं होता है, जब वह धीरे-धीरे बड़ा होता है एक उम्र के साथ उसके दांत आने लगते हैं। कई बार ऐसे भी मामले सामने आए हैं, जिसमें यह देखा गया है कि बच्चा दांत के साथ पैदा हुआ है। लेकिन यह केस बहुत कम ही हुए हैं।

ऐसे में इस लेख के माध्यम से आज हम आपको बताएंगे कि 28, 29 ,30 और 32 दांत वाले में कौन से लोग होते हैं जो ज्यादा भाग्यशाली होते हैं। बहुत से लोगों के 32 दांत नहीं होते हैं। दुनिया में ऐसे भी लोग हैं जिनके पूरे के पूरे 32 दांत नहीं उगते हैं, हालांकि कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिनके 28, 29, 30, 31 दांत निकलते हैं, उनके भी दिमाग में बहुत से सवाल होते हैं कि कम दांत वाले लोगों की खासियत क्या है।

समुद्र शास्त्र में दांत के संख्या के बारे में यह कहा गया है कि जिन लोगों के 32 दांत होते हैं वह बहुत भाग्यशाली होते हैं, यह लोग सत्य को मानते हैं एवं असत्य से दूरी बनाकर रखते हैं। 32 दांत वाले लोगों की मुंह से निकली हुई सभी बातें सच होती है, चाहे वह अच्छी हो या बुरी।

जिन लोगों के 31 दांत होते हैं वह विलासिता के मामले में बहुत चालाक होते हैं। जितनी कम दांत उतनी ही परेशानी बढ़ जाती है, जिन लोगों के 32 से कम दांत होते हैं उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं रहती है। उन्हें अक्सर पैसों की तंगी और समस्या होती है, जिन व्यक्ति के मुंह में मात्र 29 दांत होते हैं हमेशा अपने जीवन से दुखी रहते हैं, 28 दांत वाले लोग के भाग्य उनके साथ नहीं देते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular