Homeधर्म/ज्योतिषदिसंबर खत्म होने से पहले खरीद लें ये चीजें, 2023 में धन...

दिसंबर खत्म होने से पहले खरीद लें ये चीजें, 2023 में धन की बरसात कभी नहीं रुकेगी…जरूर पढ़ें क्या रखें

New Year 2023 Upay: 25 से 26 दिनों में साल 2022 खत्म होने वाला है और नया साल यानी 2030 शुरू होने वाला है। साल खत्म होने में बहुत कम ही दिन बच गए हैं हर कोई चाहता है कि आने वाला साल 2023 उनके जीवन के लिए मंगलमय हो खुशियों से भरा हो।  जीवन में तरक्की हो और सभी प्रकार की समस्याओं से छुटकारा मिले।

ऐसे में अगर आप भी मां भगवती लक्ष्मी की कृपा साल भर अपने ऊपर बनाए रखना चाहते हैं, तो ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे गुड लक टिप्स बताए गए हैं। जिसे अगर आप करते हैं तो साल भर आपकी जीवन बीमा बिना टेंशन के बीतेगी और इस टोटके की खास बात यह है कि आपको इसे साल 2023 लगने से पहले यानी दिसंबर में ही करनी है। ताकि साल 2023 का पूरा महीना आपके जीवन में सुख समृद्धि से बीते इसके लिए आइए जानते हैं कि वह कौन सी चीजें हैं जिसके करने से हमारा आने वाला साल सुख में बीतेगा –

घर में एक्वेरियम लाए वास्तु शास्त्र में यह कहा गया है कि घर में फिश एक्वेरियम या फाउंटेन का होना बहुत शुभ होता है सही दिशा में अगर इसे रखा जाए तो व्यक्ति को आर्थिक लाभ होता है. साथ ही इसे घर के ईशान कोण में रखना चाहिए खास ध्यान रखें कि इनमें पानी हमेशा भरी रह रहे मछलियों को दाना मिलती रहे नहीं तो आर्थिक तंगी भुगतना पड़ सकता है।

पानी की टंकी का सही दिशा कौन सा है वास्तु शास्त्र में गलत दिशा में पानी की टंकी रखने से व्यक्ति को स्वास्थ्य एवं आर्थिक दिक्कत का सामना करना पड़ता है। पानी की टंकी को आप हमेशा उत्तर पूर्व दिशा में रखें. अगर गलत दिशा में रखते हैं तो तुरंत इसे हटा दे नहीं तो वास्तु दोष बढ़ सकता है।

तिजोरी रखने का स्थान वास्तु शास्त्र में दिशाओं का बहुत महत्व है ऐसे में अगर आप अपने आर्थिक लाभ को बढ़ाना चाहते हैं तो तिजोरी एवं पैसे रखने वाली अलमारी को सही दिशा में रखना बहुत जरूरी है. ध्यान रखें कि आप अपने तिजोरी को दक्षिण पश्चिम दिशा में रखें तिजोरी का दरवाजा, पश्चिम या दक्षिण की ओर नहीं खुलना चाहिए ऐसा करने से आर्थिक तंगी बढ़ सकती है।

कुबेर यंत्र को घर में धन की देवी महालक्ष्मी कुबेर भगवान धन के देवता माने गए हैं हिंदू धर्म में भगवान कुबेर को संपन्नता और समृद्धि के देवता माने गए हैं। कुबेर देव की मूर्ति के साथ-साथ कुबेर यंत्र को भी घर में रखना चाहिए घर के उत्तर पूर्व दिशा में कुबेर यंत्र की स्थापना करनी चाहिए ,इसके अलावा इस बात का खास ध्यान दें कि कुबेर यंत्र के पास भारी फर्नीचर शौचालय जूते चप्पल या अलमारी और कूड़ेदान ना रखें ऐसा करने से लाभ के बजाय आर्थिक हानि बढ़ सकती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular