Nazar Dosh ke Totke : नज़र दोष की वजह से अगर बच्चा हो रहा है बीमार तो अभी ट्राय करें यह टोटके

By

Pooja Kanjani

Nazar Dosh ke Totke : नजर लगना और नजरदोष के विषय में विशेष रूप से हिंदू और अन्य धार्मिक परंपराओं में विश्वास होता है। नजर या नजरदोष की मान्यता में यह कहा जाता है कि नकारात्मक ऊर्जा द्वारा आपके जीवन और व्यापार में बाधाएं या परेशानियां उत्पन्न हो सकती हैं।एक व्यक्ति या वस्तु पर किसी की नजर पड़ने से नकारात्मक ऊर्जा उसके चारों ओर बदल जाती है और उसे प्रभावित करती है। ऐसे में आइये जानते है नजर दोष से बचने के कुछ घरेलु उपाय :

नज़र दोष ला सकता है जीवन में परेशानी :

Top 5 Phone: India’s most popular and best-selling smartphone, the cheapest mobile, is Rs 8,999.

boAt Storm Call 3: Affordable Smartwatch Packed with Premium Features

कई बार घर-परिवार और प्यार को किसी व्यक्ति की नज़र लग सकती है, इस प्रकार ज्योतिष के अनुसार, नजर को बहुत बड़ा दोष कहा गया है. हमारे भारत में छोटे  बच्चों को बहुत ज्यादा नज़र लगती है, और वो खाना पीना कम कर देते है और काफी रोते है.

नज़र दोष से बचने के लिए उपाय :

अक्सर घर में किसी नकारात्मक उर्जा की वजह से घर भारी भारी सा लगता है, ऐसे में घर के लोगों के बिच लड़ाई झगड़े होते है और घर के सदस्यों का मन घर में कम लगता है. ऐसी स्थिति में आप नज़र दोष से बचने के लिए आप तांबे के लोटे में जल और फूल डालकर, नज़र लगे व्यक्ति के सिर से लेकर पैर तक 11 बार तक लगातार घुमाएं. इसके पश्चात उस जल को घर के बाहर पर  फेंक दें.

हल्दी करेगी नज़र दोष की छुट्टी: 

हल्दी को नेगेटिव एनर्जी को कम करने के लिए माना जाता है। हल्दी को पानी में मिलाकर घर में छिडकने से घर वाले खुश रहते है. यही नहीं यदि वह पानी बच जाता है तो उसे घर के मेन गेट पर रखने का उपाय किया जाता है। इससे घर वालों के बीच खुशहाली का माहोल रहता है.

कारोबार की नज़र की करेगा छुट्टी :

यदि आपको ऐसा आभास हो रहा है की आपके कारोबार में काफी नुकसान हो रहा है और आपका काम ठप्प पड़ने लगा है तो अपनी दुकान के बाहर नींबू-मिर्ची टांग दें, इसे टांगने से नजर दोष दूर हो जाएगी.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Timesbull.com इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Pooja Kanjani के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App