नई दिल्ली। नवरात्रि की शुरुआत हो चुकी है और इस समय कुछ उपाय और टोटके काफी ज़्यादा लाभदायक माने जाते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आपके जीवन में भी सुख और समृद्धि का आगमन होगा। इस टोटके को आप लौंग की मदद से कर सकते हैं। आइए जानते हैं इस के बारे में।

नवरात्रि में लौंग के चमत्कारी टोटके 
आपको बता दें कि अगर आप पर राहु और केतु का बुरा प्रभाव है तो इसे लौंग की मदद से कम किया जा सकता है। आपको नवरात्रि के समय प्रत्येक दिन लौंग का दान करना चाहिए। इसके साथ ही आप शिवलिंग पर भी लौंग अर्पित चढ़ा सकते हैं। अगर आप नवरात्रि में ऐसा करते है तो फिर आप के उपर से सभी बुरे प्रभाव नष्ट हो जाते हैं और आपका जीवन अच्छा और खुशहाली भरा हो जाता है।

अगर आपके घर में अक्सर कलेश होता रहता है तो इसके लिए आपको एक पीले कपड़े में लौंग का एक जोड़ा बांधकर इसको घर के किसी कोने में टांग देना होगा। ऐसा करने से आपकी हर परेशानी दूर हो जाएगी। अगर आप लौंग के इस जोड़े को अपनी तिजोरी के पास रखते हैं तो आप को पैसों की कभी भी कमी नहीं होगी।

अगर आपको बहुत मेहनत के बाद भी सफलता हासिल नहीं हो पा रही है या फिर आपका कोई काम अटक रहा है तो नवरात्रि के इन दिनों में आप अगर हनुमानजी की मूर्ति के सामने चमेली के तेल का दीपक जलाते हैं तो आप की यह सभी समस्या दर हो जाएगी। आपको इस दीपक में दो लौंग डालनी है और फिर हनुमान और दुर्गा चालिसा का पाठ करना है।


Latest News