Homeधर्म/ज्योतिषMoney Plant: अगर चाहते हैं कभी न आये सड़क पर, तो मनी...

Money Plant: अगर चाहते हैं कभी न आये सड़क पर, तो मनी प्लांट लगाते वक्त रखें इन बातों का रखें ध्यान

नई दिल्ली -मनी प्लांट एक ऐसा पौधा है जो आसानी से किसी भी मौसम में कहीं पर भी लगाया जा सकता है, ज्यादातर घरों में इसका पौधा लगाया जाता है। वास्तु शास्त्र में भी मनी प्लांट का बहुत महत्व बताया गया है। कहा जाता है कि जिस घर में मनी प्लांट का पौधा होता है वहां पर सकारात्मक ऊर्जा ज्यादा उत्पन्न होती है और घर में सुख समृद्धि के साथ सौभाग्य प्रवेश करता है। वास्तु के मुताबिक मनी प्लांट को घर में लगाने के कुछ नियम है। जिसे जरूर पालन करना चाहिए नहीं तो मनी प्लांट दुर्भाग्य का कारण भी बन सकता है।

मनी प्लांट लगाते वक्त इन बातों का खास ध्यान रखना चाहिए, सही दिशा में लगाएं, पौधा वास्तु शास्त्र के मुताबिक मनी प्लांट का सही दिशा में लगाना महत्वपूर्ण है। इसलिए दक्षिण पूर्व दिशा में अक्सर मनी प्लांट लगाना चाहिए। यह भगवान गणेश की दिशा मानी जाती है।

जमीन में न झुकने दें बेल

मनी प्लांट बहुत तेजी से बढ़ने वाला पौधा है कहा जाता है कि जब भी तेजी से बढ़ता है वैसे ही जीवन में तरक्की बढ़ती है इसलिए ध्यान रखें कि मनी प्लांट कभी भी जमीन को नाच हुए इससे धन की हानि होती है मनी प्लांट को कभी भी सूखने ना दे वास्तु शास्त्र के मुताबिक मनी प्लांट का दुर्भाग्य का निशानी बताया गया हैं, ऐसे में अगर पत्ता सूख जाए तो उसे तुरंत तोड़ कर हटा देना चाहिए समय-समय पर पानी और खाद देते रहें।

घर के अंदर लगाएं

घर के अंदर लगाना चाहिए इस पर बाहरी किसी व्यक्ति की नजर नहीं पड़ना चाहिए, क्योंकि इसका ग्रोथ रुक सकता है और घर में आर्थिक तंगी बढ़ सकती है।

मनी प्लांट का लेन-देन नहीं करना चाहिए-

वास्तु शास्त्र के मुताबिक कभी भी किसी को मनीप्लांट नहीं देना चाहिए या ना ही लेना चाहिए कहा जाता है कि मनी प्लांट देने से शुक्र ग्रह नाराज हो जाते हैं शुक्र ग्रह को धन वैभव सौभाग्य खुशहाली का प्रतीक माना गया है। ऐसे में मनी प्लांट के दान से व्यक्ति को हानि का सामना करना पड़ सकता है

RELATED ARTICLES

Most Popular