Homeधर्म/ज्योतिषMangalwar Upay: पैसों की तंगी से छुटकारा पाने के लिए हर मंगलवार...

Mangalwar Upay: पैसों की तंगी से छुटकारा पाने के लिए हर मंगलवार को करें इन मंत्रों का जाप, हर तकलीफ दूर करेंगे संकटमोचन

Mangalwar Upay:हिंदू धर्म शास्त्र में मंगलवार के दिन को भगवान बजरंगबली को समर्पित है। इस दिन अक्सर लोग हनुमान जी की पूजा पाठ एवं चोला अर्पण करते हैं। चोला का अर्थ है भगवान जी को या फिर चमेली के तेल के साथ सिंदूर अर्पण करना और बहुत से लोगों में यह मान्यता है कि मंगलवार के दिन नारियल या फिर लड्डू चढ़ाना चाहिए। इससे भगवान बजरंगबली का आशीर्वाद मिलता है, बहुत से लोग मंगलवार का व्रत रखते हैं कहा जाता है कि कुंडली में मंगल और शनि ग्रह की स्थिति को मजबूत करने के लिए मंगलवार का व्रत रखना चाहिए।

भगवान बजरंगबली इतने शक्तिशाली और बलशाली हैं जो हमारे जीवन में चल रहे संकट एवं कष्ट को आसानी से दूर कर सकते हैं। शास्त्रों के मुताबिक हनुमानजी चिरंजीवी हैं जो कि कलयुग के अंत तक पृथ्वी पर होंगे इतना ही नहीं अगर भगवान सच्चे मन से इन्हें याद करते हैं तो उन्हें उनकी सहायता के लिए भगवान जरूर कोई ना कोई रास्ता दिखाते हैं। ऐसे में आज हम आपको हनुमान जी के कुछ खास मंत्रों के बारे में बताएंगे जिसे जप कर आप अपने जीवन की सभी समस्याओं से राहत पा सकते हैं।

शत्रुओं के विनाश के लिए यह मंत्र का जाप करें, हिंदू धर्म और ज्योतिष शास्त्र में हनुमान जी के बहुत से मंत्रों के बारे में चर्चा की गई है। सभी मंत्रों का अलग-अलग अर्थ है, मनोकामना पूर्ति के लिए अलग मंत्र बताया गया है। अगर आप अपने शत्रु से परेशान हैं तो इस मंत्र का मंगलवार के दिन जाप करें जिससे आपको भगवान की कृपा मिलेगी

ॐ पूर्वकपिमुखाय पच्चमुख हनुमते टं टं टं टं टं सकल शत्रु संहारणाय स्वाहा।

मनोकामना पूर्ति के लिए मंगलवार के दिन आपको सच्चे मन से और पूरी श्रद्धा के साथ इन मंत्रों का जाप करना है। इस से महावीर प्रसन्न होते हैं और उन कामना पूरी करते हैं। मनोकामना पूरी करने के लिए आप इस मंत्र का जाप करें

महाबलाय वीराय चिरंजिवीन उद्दते,

हारिणे वज्र देहाय चोलंग्घितमहाव्यये।

भय मुक्ति और निवारण के लिए ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक अगर कोई व्यक्ति बहुत परेशान है और हर वक्त डर में रहता है तो उसे मंगलवार के दिन इस मंत्र का जाप करना चाहिए उससे उसके जीवन में पॉजिटिव एनर्जी आएगी और भय से छुटकारा मिलेगी।

हं हनुमंते नम:

दुख दरिद्र से छुटकारा पाने के लिए, जीवन में दुख दरिद्र से छुटकारा पाने के लिए आप मंगलवार के दिन इस मंत्र का जप करें इससे आपको दुखों से छुटकारा मिलेगी, ध्यान रखें कि आपको मंत्रों का उच्चारण रुद्राक्ष की माला से करना है।

हं हनुमंते नम:

जीवन में तरक्की पाने के लिए इन मंत्रों का करें अगर आप अपने बिजनेस व्यापार और नौकरी में तरक्की जाना चाह रहे हैं तो मंगलवार के दिन भगवान हनुमान जी की विधि पूर्वक पूजा करके इस मंत्र का जाप करें आपको कार्य क्षेत्र में सफलता मिलेगी।

ऊं पिंगाक्षाय नमः मंत्र का जाप करें।

RELATED ARTICLES

Most Popular