Kali Mirch ke totke : पैसा कमाने के लिए बड़े से बड़े अरबपति भी करते है काली मिर्च का यह टोटका, जानिए उनकी सक्सेस का राज़

By

Pooja Kanjani

Kali Mirch ke totke: काली मिर्च भले ही दिखने में छोटी होती है, लेकिन इसके असरदार उपायों व टोटके के बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। आमतौर पर सभी घरों में काली मिर्च (Black Pepper) का इस्तेमाल होता है। इसका इस्तेमाल भोजन में मसाले के रूप में किया जाता है। सेहत के लिए भी यह फायेदमंद है, क्योंकि काली मिर्च में कई औषधीय गुण भी पाए जाते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि छोटी सी काली मिर्च आपकी जिंदगी में भी परिवर्तन ला सकती है जी हाँ, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार काली मिर्च के इन  टोटके से आपकी जिंदगी में मिठास आ सकती है और कई परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है।


नजर उतारने के लिए: काली मिर्च ले और उसे लाल धागा बांध दें। इसे पर व्यक्ति के उपर वार कर दक्षिण दिशा में फेंक दें। इससे नजर का प्रभाव कम होगा।

शत्रु नाश: अगर आपके शत्रु आपकी बर्बादी के लिए प्रयास कर रहे हैं तो उनके खिलाफ काली मिर्च का उपयोग करें। एक काली मिर्च लें और उसे धूप में जलाकर उसे शत्रु के घर के सामने फेंक दें। इससे शत्रु के बुरे इरादे कम हो जाएंगे।

धन की प्राप्ति: काली मिर्च का उपयोग धन की प्राप्ति के लिए भी किया जा सकता है। एक काली मिर्च लें और इसे अपने पर्स में रखें और अपने पास धन की वृद्धि के लिए प्रार्थना करें।

करियर में सफलता के लिए: शनि के दोष को दूर करने के लिए, एक सुखी नारियल के बीज और साढ़े साती के दौरान काली मिर्च लें। इसके बाद, इन तीनों को एकत्र करके उन्हें पीस लें और उसे एक काले कपड़े में बांध दें। उसके बाद, इस कपड़े को शनिवार के दिन अपने घर में अलंकृत करें।

दुर्भाग्य दूर करने के लिए: चंद्रमा के दोष को दूर करने के लिए, आप इस टोटके का उपयोग कर सकते हैं। एक काली मिर्च लें और उसे तांबे के बर्तन में डालें। उसके बाद, इसमें तिल और सेंधा नमक मिलाएं। इस मिश्रण को सोमवार के दिन अपने घर में रखें।

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Timesbull.com इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Pooja Kanjani के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.