पतिपत्नी का रिश्ता वैसे तो काफ़ी उतारचढ़ाव वाला रिश्ता होता है, जहाँ कभी प्यार होता है कभी नोंकझोंक। उस बीच कभीकभी बात इतनीबढ़ जाती है की समझ नहीं आता क्या किया जाए ऐसे में वास्तु और ऐस्ट्रो इसका समाधान निकाल सकता है तो आइए जानते है पतिपत्नीआपस में होने वाली नोंकझोंक को दूर करने के लिए कौनसा रत्न धारण करें

दांपत्य जीवन बनेगा मजबूत :

ओपल हीरा सबसे अच्छा रत्न है। इसे शुक्र ग्रह को मजबूत करने के लिए पहना जाता है। कभीकभी यह हीरे से बेहतर परिणाम देता है। इसेचांदी की धातु में धारण करना शुभ होता है।

पतिपत्नी के बीच मनमुटाव खत्म :

ओपल वैवाहिक जीवन में पतिपत्नी के बीच के क्लेश को दूर करने में सहायक होता है। यदि वैवाहिक जीवन में तलाक की स्थिति आने लगे तोओपल धारण करने से यह काफी हद तक दूर हो सकता है।

शुक्र है बलवान :

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ओपल को शुक्र ग्रह के प्रभाव को बढ़ाने के लिए पहना जाता है। जिनकी जन्म राशि तुला या वृष है वे ओपल धारणकर सकते हैं। इसके अलावा जिस व्यक्ति की कुण्डली वृष या तुला लग्न की हो वह ओपल धारण कर सकता है।

ओपल शुक्रवार के दिन धारण किया जाता है:

ओपल किसी भी माह के शुक्ल पक्ष के शुक्रवार के दिन धारण किया जा सकता है। इसे दाहिने हाथ की अनामिका में पहनना शुभ होता है। इसेधारण करने से पहले कच्चे दूध या गंगाजल से शुद्ध कर लेना चाहिए।

ओपल किसे पहनना चाहिए:

कर्क लग्न और मकर लग्न की कुंडली में शुक्र योग का कारक ग्रह हो सकता है। किसी अन्य लग्न की कुंडली में ऐसा नहीं होता है। इसलिए इसलग्न के जातक ओपल रत्न धारण कर सकते हैं।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts