अगर महिला के शरीर के इस हिस्से में है हल्के बाल, तो पति को मिलता है धोखा

By

Shivam Jha

आपने सामुंद्रिक शास्त्र के बारे में तो सुना ही होगा। इस शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के अंगों और शरीर की बनावट को देखते हुए व्यक्ती के स्वभाव के बारे में पता लगाया जा सकता है।कई बार व्यक्ति की आर्थिक और मानसिक स्थिति भी शरीर की बनावट के आधार पर जानी जाती है। किसी भी व्यक्ति की अंगों से उसके स्वभाव, व्यक्तित्व को जानने में मदद मिलती है।

आज हम ऐसी महिलाओं के शरीर की बनावट और अंगों की बनावट के आधार पर उनके स्वभाव के बारे में जानेंगे।सामुद्रि शास्त्र में हर एक अंक को लेकर विस्तार से बताया गया है। व्यक्ति के हाथों की अंगुलियों से लेकर पैरों की अंगुलियां और होठों के आकार से भी काफी कुछ जाना जा सकता है।

शरीर के अंगों की बनावट के हिसाब से जन सकते हैं व्यक्ति के स्वभाव के बारे में

सामुंद्रिक शास्त्र में व्यक्ति के स्वभाव के बारे में विस्तार से बताया गया है।शास्त्रों के अनुसार जिन महिलाओं के पैर लंबे और चिकने होते हैं, उन्हें शुभ माना जाता है। इन महिलाओं को जीवन में कभी भी धन-दौलत की कमी नहीं रहती।

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन महिलाओं की नाभि बड़ी और गहरी होती है उन्हें भी शास्त्रों में शुभ माना गया है। शास्त्रों में ये भी कहा गया है कि जिन महिलाओं की छाती चौड़ी होती है वो अहंकारी स्वभाव की होती है और अक्सर अपने घर पर इन्हीं का राज चलता है।

डिस्क्लेमर: ऊपर लिखी गईं तमाम बातें धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है। हम इनमें से किसी भी बात की सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।

Shivam Jha के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App