Diwali 2022: दीपावली का पर्व खुशियों का त्यौहार होता है। यह त्यौहार मां भगवती लक्ष्मी का बहुत बड़ा त्यौहार है पर्व है, ऐसे में हर कोई लक्ष्मी मां को खुश करने और उनके आशीर्वाद पाने के लिए हजारों तरह के उपाय करते रहते हैं। दीपावली के दिन सबसे पहले रात्रि में मां भगवती लक्ष्मी की पूजा की जाती है। यदि आप वास्तु शास्त्र की कुछ बातों को पूजन के दौरान ध्यान रखते हैं तो आपसे मां लक्ष्मी कभी भी नाराज नहीं होंगी और उनकी कृपा आपके जीवन में सदैव बनी रहेगी। वास्तु शास्त्र के एक्सपर्ट के अनुसार यदि आप कुछ चीजें आप अपने तकिए के नीचे रख कर सोते हैं तो मां लक्ष्मी आप से रूठ सकती है और आपके जीवन में धन की कमी हो सकती है।

इसे भी पढ़ेंः मुगल बादशाह की रंगीन रात में 5,000 महिलाएं रहती थी तैनात, फिर होता था ये सब

इसे भी पढ़ेंः रजिया सुल्तान को जब नौकर से हुआ था प्यार, फिर यूं रचाई शादी

आइए जानते हैं वह कौन सी चीज है

1. सोने से पहले अपने पर्स को तकिए के नीचे बिल्कुल भी नहीं रखना चाहिए। अगर कोई व्यक्ति ऐसे करके सोता है तो उसके लालच का पता चलता है। पर्स को सिरहाने पर रखकर सोने से जीवन में खर्च बढ़ जाते हैं और आर्थिक तंगी आती है।

2. रात में सोते समय पानी का बोतल भी सिरहाने रख कर सोते हैं। वास्तु शास्त्र के मुताबिक यह भी गलत है, पानी का संबंध चंद्रमा से माना गया है इसलिए व्यक्ति के जीवन पर चंद्रमा का बुरा प्रभाव पड़ता है और उसे मेंटल स्ट्रेस और परेशानी बढ़ती है।

3. अक्सर लोग रात में अपनी दवाओं को भी सिर पर रख कर सोते हैं ताकि सोने से पहले उन्हें खाने का ध्यान रहे, लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए वास्तु शास्त्र का कहना है कि अगर आप दवाई अपने पास रख कर सोते हैं तो जीवन भर दवाएं आपका पीछा नहीं छोड़ती है और आप बीमारियों से घिरे रहते हैं। इसके अलावा सारा धन आप के इलाज और स्वास्थ्य में ही चले जाता है और मां भगवती इससे नाराज होती है।

4. कोशिश करें सोते वक्त सिरहाने पर किताबें अखबार और मैगजीन रखकर न सोएं। इसके इससे आपके जीवन में तनाव बढ़ती है और आपका पूरा दिनचर्या प्रभावित होता है।

5. आजकल लोग लैपटॉप और स्मार्ट गैजेट भी अपने सर पर रख कर सोते हैं अगर ऐसा करते हैं तो इस आदत को तुरंत बदले इससे आपकी सेहत पर भी बुरा असर होगा और मां लक्ष्मी भी नाराज हो सकती है।


Latest News