किचन में हुई ये गलती तो बन सकते हैं कंगाल, जानिए इसके बारे में

By

Shivam Jha

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के हर एक हिस्से का बहुत खास महत्व है। ऐसा माना जाता है कि अगर आपका घर वास्तु शास्त्र के अनुसार नहीं बनाया गया हो। यानि कि दोष पूर्ण हो तो इससे आपके जीवन में कई परेशानी सामने आ सकती है।

 

Top 5 Phone: India’s most popular and best-selling smartphone, the cheapest mobile, is Rs 8,999.

boAt Storm Call 3: Affordable Smartwatch Packed with Premium Features

इसके साथ ही अगर रसोई में वास्तु का दोष हो तो इसका बुरा प्रभाव आपके जीवन के ऊपर भी पड़ सकता है।रसोईघर गलत दिशा में बना हो तो इसका नकारात्मक असर सबसे पहले घर की महिलाओं पर होता है।

आपको भी पता होगा कि आजकल लोगों के पास घर का विशेष अभाव रहता है। ऐसे में वे लोग वास्तु शास्त्र के नियमों को अनदेखा करके किचन का निर्माण कर देते हैं। जो दोष पूर्ण है।

इसका असर घर का आर्थिक स्थिति पर भी पड़ता है। आइए जानते हैं किचन की कौन सी गलतियां आप पर भारी पड़ सकती हैं और आपको इसमें सुधार की जरूरत है।

किचन में नल से टपकता पानी 

वास्तु के अनुसार, किचन में लगा नल कैसा है इसका असर पूरे घर पर पड़ता है। अगर किचन का नल ठीक नहीं है और उससे पानी टपकता रहता है तो ये आपके लिए घर में वास्तु दोष उत्पन्न कर सकता है। वास्तु शास्त्र के अनुसरा किचन का खराब नह धीरे-धीरे आपको कंगाली की कगार पर पहुंचा देती है। वास्तु के मुताबिक घर में सभी नल ठीक होने चाहिए।

घर में हो जाती है नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश

 

अगर आपके घर के किचन में भी नल से पानी टपकता है तो ये आपके लिए अच्छी बात नहीं है। इससे आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है। इससे परिवार के सदस्यों को आर्थिक तंगी झेलनी पड़ती है। अगर आपके घर में या किचन में नल खराब है तो उसे तुरंत सही करवा लें।

डिस्क्लेमर: ऊपर लिखी गई तमाम बातें धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है। हम इनमें से किसी भी बात की सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।

Shivam Jha के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App