Homeधर्म/ज्योतिष2023 से पहले ध्यान से घर से बाहर कर दें ये अशुभ...

2023 से पहले ध्यान से घर से बाहर कर दें ये अशुभ चीजें, वरना कंगाली नहीं छोड़ेगी साथ

New Year 2023 Vastu Tips: एक महीने बाद ही नया साल शुरू होने वाला है, सभी लोग नए साल को लेकर बहुत एक्साइटेड हैं।  सभी के मन में किसी न किसी तरह के सवाल चल रहे हैं कि आखिर साल 2023 उनके जीवन के लिए कैसा होगा क्या साल 2023 में उनके घर मा लक्ष्मी का आगमन होगा या नहीं।

ज्योतिषशास्त्र में मां लक्ष्मी भगवती को प्रसन्न करने के बहुत से उपाय बताए हैं। मान्यता यह है कि लक्ष्मी का वास ऐसी जगह पर होता है, जहां पर साफ-सफाई और शांति होती है। लक्ष्मी के पास से आपके जीवन में धन संपत्ति की कभी कमी नहीं होती है। वह आपको कभी कंगाल नहीं होने देते हैं, ऐसे में अगर आप लक्ष्मी जी को अपने घर में रखना चाहते हैं तो आप इन बातों का खास ध्यान रखें।

खराब घड़ी लोग अक्सर खराब घड़ी को नहीं फेंक पाते हैं जब वह खराब हो जाए तो उसे फिर से ठीक करवा कर उपयोग करते हैं लेकिन वास्तु शास्त्र में घड़ी खराब घड़ी को रखना अशुभ माना गया है। घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करती है साल की शुरुआत से पहले आप अपने घर के पुराने बिगड़े फर्नीचर, अलमारी, कुर्सी को भी आप घर से बाहर निकाल दें। मां लक्ष्मी यह टूटी फूटी चीजों को बिल्कुल भी पसंद नहीं हैं।

टूटे हुए जूते और चप्पल का कहा जाता है कि नहीं रखनी चाहिए इसके अशुभ फल होते हैं। नए साल में लक्ष्मी जी को प्रसन्न करने के लिए चीजों को बाहर निकालें।

खंडित मूर्तियां – कई लोग टूटी हुई मूर्तियां भी रखे रहते हैं जिसे दूसरे वास्तु शास्त्र में खंडित मूर्ति के रखने से शुभ फल मिलता है, नए साल में टूटी-फूटी मूर्ति को अपने घर से बाहर निकाले। टूटे-फूटे बर्तन और फटे पुराने कपड़े इन्हें भी आपको घर से बाहर निकालना है, घर में जितना हो सके और सब चीजों का इस्तेमाल करें, टूटी हुई इलेक्ट्रॉनिक, फर्नीचर फटे हुए कपड़े, धूल मिट्टी और गंदगी से मां लक्ष्मी दूर से ही घर से लौट जाती है। इसलिए आप अपने घर की विशेष रूप से साफ सफाई करवाएं, इससे आपके जीवन में सुख शांति और समृद्धि की बढ़ोतरी होगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular