Times Bull
News in Hindi

इस नवरात्रि इन 6 में से कोई भी एक चीज लाएं घर, दूर होगी हर परेशानी

Navratri ke Totke : Bring any of these things home for prosperity

हर व्यक्ति जीवन में सुख चाहता है। हर किसी की तमन्ना होती है कि उसका जीवन सुख और खुशहाली से भरा हो। ऐसे में अगर आप कुछ उपाय कर लें, तो आपका जीवन खिल सकता है। तांत्रिक ग्रंथों में ऐसे कुछ शक्तिशाली उपाय बताए गए हैं, जिनकी मदद से आपकी हर परेशानी दूर हो सकती है। हालांकि आपको सच्चे मन और पूरी श्रद्धा से इन उपायों को करना होगा। यहां जानें ऐसी कुछ चीजों के बारे में जिन्हें इस नवरात्रि घर लाकर आप अपनी समस्याएं दूर कर सकते हैं।

– नवरात्रि में किसी शुभ मुहूर्त में तुलसी के पौधे को घर लाकर गमले में रोपें। सुबह-शाम इस पौधे के पास दीपक जलाएं और जल से सीचें।

– शुभ मुहूर्त में केले के पौधे को घर लाएं। इसे गमले में लगाकर इसकी जड़ में नौ दिन तक जल चढ़ाएं। गुरुवार को पूजा करके जड़ में थोड़ा सा कच्चा दूध भी चढ़ाएं। इससे धन की आवक शुरू होगी।

– किसी शुभ मुहूर्त में हरसिंगार के बांदे को लाल कपड़े में लपेटकर तिजोरी में रखने से हमेशा के लिए धन संबंधी समस्याएं दूर हाती हैं।

– शुभ मुहूर्त में बड़ का पत्ता तोड़े और उस पर ताजी हल्दी से स्वास्तिक बना कर घर के पूजास्थल में रखें। आपके सारे काम बनते चले जाएंगे।

– धतूरा मां काली की पूजा में भी काम आता है। नवरात्रि में धतूरे की जड़ को शुभ मुहूर्त में घर पर स्थापित करें। मां महाकाली के बीजमंत्र क्रीं का जाप करें। सभी समस्याएं खत्म होंगी।

– नवरात्रि के शुभ मुहूर्त में शंखपुष्पी की जड़ लाएं। इस जड़ को चांदी की डिब्बी में रख कर घर की तिजोरी या अलमारी में रख दें। कभी पैसों की कमी नहीं होगी।

Related posts

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...