Times Bull
News in Hindi

नवरात्रि 2018 : इस रंग के ​कपड़े पहनकर करें देवी मां की आराधना, मिलेगा दोगुना लाभ

नवरात्रि पर देवी मां की आराधना अगर सच्चे मन से की जाए तो भक्तों की सारी मनोकामनाएं पूरी होती हैं, लेकिन दुर्गा जी को ज्यादा प्रसन्न करने एवं दोगुना लाभ पाने के लिए राशि के अनुसार कपड़े पहने जाएं तो अच्छा रहेगा।

1.मेष राशि के जातकों को देवी की आराधना के समय पीले रंग के कपड़े पहनने चाहिए। ये शुभता का प्रतीक हैं। इस रंग के वस्त्र पहनने से मां दुर्गा की उन पर कृपा होगी।

2.वृषभ राशि के लोगों को मां दुर्गा की पूजा करते समय लाल रंग के कपड़े पहनने चाहिए। क्योंकि वृषभ राशि को उग्र ग्रह का स्वामी माना जाता है, इसलिए लाल रंग पहनने से देवी मां इनकी सारी मनोकामनाएं पूर्ण करेंगी।

3.मिथुन राशि के जातकों को हरे रंग के कपड़े पहनकर मां दुर्गा की पूजा करनी चाहिए। ये समृद्धता का प्रतीक हैं। ऐसा करने से घर में खुशहाली आएगी।

4.कर्क राशि के लोगों को मां भगवती की आराधना करते समय नारंगी रंग के कपड़े पहनने चाहिए। ऐसा करने से देवी मां उनसे प्रसन्न होंगी। साथ उनकी शादी या वैवाहिक जीवन में आ रही समस्याएं दूर होंगी।

5.सिंह राशि के जातकों को नवरात्रि पर देवी की पूजा के समय हल्के पीले रंग के कपड़े पहनने चाहिए। यदि वो मां के महागौरी स्वरूप की पूजा करें, तो ज्यादा शुभ होगा। इससे उनके जीवन में आ रही कठिनाइयां दूर होंगी।

6.कन्या राशि के व्यक्तियों को मां दुर्गा की पूजा करते समय आसमानी रंग के कपड़े पहनने चाहिए। इससे उनके लिए सफलता के दरवाजे खुलेंगे। जिससे नौकरी और बिजनेस में लाभ होगा।

7.तुला राशि के जातकों को लाल रंग के कपड़े पहनकर मां की पूजा करनी चाहिए। इससे उनके प्रति लोगों का आकर्षण बढ़ेगा। जिससे समाज में उनकी अलग और बेहतर छवि बनेगी।

8.वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को इस नवरात्रि गुलाबी रंग के कपड़े पहनकर मां दुर्गा की आराधना करनी चाहिए। इससे देवी मां प्रसन्न होंगी, जिससे धन-सम्पत्ति में वृद्धि होगी।

9.धनु राशि के लोगों को मां दुर्गा की पूजा करते समय बैंगनी रंग के कपड़े पहनने चाहिए। इससे उनके शत्रु परास्त होंगे। इसके अलावा उन्हें नए काम की शुरुआत में अच्छी कामयाबी मिलेगी।

10.मकर राशि के जातकों को देवी मां की आराधना के समय लाल रंग के कपड़े पहनने चाहिए। इससे देवी मां की आप पर कृपा होगी। इससे घर में समृद्धि आएगी।

11.कुंभ राशि के लोगों को दुर्गा जी की पूजा करते समय गुलाबी रंग के वस्त्र पहनने चाहिए। ऐसा करने से आपको तरक्की मिलेगी। साथ ही आपका आध्यात्मक की ओर झुकाव बढ़ेगा।

12.मीन राशि के लोगों को देवी मां की आराधना करते समय सुनहरे रंग के कपड़े पहनने चाहिए। गोल्डन कलर के वस्त्र पहनने से व्यक्ति की जिंदगी में अच्छे बदलाव होंगे। इससे उनकी सोच भी सकारात्मक होगी।

Loading...