शरीर के इस अंग पर है अगर तिल का निशान तो आपको अमीर बनने से कोई नहीं रोक सकता

Mole on the body makes your special identity

हर इंसान के शरीर पर कहीं न कहीं तिल का निशान जरूर होता है। किसी यह तिल जन्मजात होता है तो किसी बाद में निकलता है। हमारे शरीर पर पाए जाने वाले तिल किसी न किसी बात की ओर इशारा करते हैं। भारतीय ज्योतिष मान्यताओं के अनुसार मानव शरीर के इन अंगों पर तिल होना शुभ या अशुभ माना जाता है।

समुद्र शास्त्र में भी शरीर में तिल के बारे में कई चीजें बताई गई हैं। हमारे शरीर पर कहीं भाग ऐसे होते है जहां पर तिल का होना बहुत शुभ माना जाता है।

दाहिने हाथ की हथेली पर तिल

यदि किसी इंसान के दाहिने हाथ की हथेली पर काला तिल है और जब वह मुट्ठी बंद करता हो तो तिल उसकी मुट्ठी के अंदर आ जाता हो तो इसका मतलब साफ है कि वह व्यक्ति काफी बहुत ज्यादा मेहनती है और वह अपने जीवन में बहुत पैसा कमा सकते हैं। ऐसे लोग अपने जीवन में आर्थिक रुप से बहुत ज्यादा संपन्न होते है।

माथे पर तिल

कुछ लोगों के माथें पर बांयी ओर तिल होता है, यह तिल मनुष्य के जीवन में कष्ट और परेशानी लाता है। वहीं इसके विपरीत यदि यह तिल दायी ओर तो घर में सुख समृ़द्धि और खुशहाली लाता है।

गाल पर तिल

गाल पर तिल का होना बुरी नजर से बचने का संकेत देता है। यदि यह तिल दाहिने गाल पर है तो यह शुभ होता है वहीं बाए गाल पर होने की स्थिति में यह मनुष्य के जीवन में थोड़ी परेशानी ला सकता है।

नाक पर तिल

नाक पर तिल हो तो व्यक्ति प्रतिभासंपन्न और सुखी होता है। महिलाओं की नाक पर तिल उनके सौभाग्यशाली होने का सूचक है। नाक की दायीं ओर तिल वाली महिलाएं हमेशा शांत और एकांत पसंद होती हैं।

भौहों पर तिल

भौहों के ठीक बीच में तिल का होना काफी शुभ माना जाता है। ऐसे व्यक्तियों का दांपत्य जीवन खुशहाल रहता है। उनके जीवन में कभी धन की कमी नहीं रहती है।

होठों पर तिल

होंठ पर तिल वाले व्यक्ति बहुत प्रेमी हृदय होते हैं। होंठों पर तिल लोभ, कामुक और विलासिता का संकेत है। ऐसी महिलाएं के लोग दीवाने होते हैं। लेकिन यदि तिल होंठ के नीचे हो तो गरीबी छाई रहती है।

कंधों पर तिल

जिन लोगों के दाएं कंधे पर तिल होता है वे दृढ़ निश्चय वाले लोग होते है। वहीं बाएं कंधे पर तिल का होना तुनकमिजाजी का सूचक होता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.