Times Bull
News in Hindi

हनुमान जयंती पर करें ये छोटा सा काम बने करोड़पति

हनुमान जयंती पर करें ये छोटा सा काम करोड़पति बना सकता है । हर हनुमान भक्त के घर में हनुमान जी की मूर्ति जरूर मिल जाती है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह मूर्ति सही दिशा में रख देने से आप मालामाल हो सकते हैं। कलयुग के देवता बजरंगबली मंगलवार के देवता हैं और शनिवार को भी उनका एकाधिकार है। कहा जाता है कि कुंडली में सारे ग्रह खराब हों, लेकिन एक मंगल उच्च का है, तो आपको जिंदगी में बड़ा आदमी या बड़ा अधिकारी बनने से कोई नहीं रोक सकता।

Read More – कभी न करें इन चीजों को दान, अपके जीवन पर आ जाएगा संकट

Read More – घर में रोज जलाएं एक तेज पत्ता, असर देखकर आप नहीं करेंगे आंखों पर यकीन

वहीं अगर कुंडली में मंगल अच्छा नहीं है, दुर्बल है, कमजोर है या दुश्मन के घर में बैठा है, तो इसका जीवन पर बहुत बुरा असर होता है, लेकिन कुंडली में मंगल चाहे कितना भी कमजोर क्यों न हो, उसे बलवान बनाने का एक बहुत सहज उपाय है।

अगर घर में देवी-देवताओं के चित्र लगे हैं, तो घर में कई तरह की परेशानियां दूर हो जाती हैं और घर में सुख शांति बनी रहती है। वास्तुशास्त्र कहता है कि घर में हनुमानजी की तस्वीर पर लगाने से कई लाभ मिलते हैं। बंद किस्मत भी खुल जाती है, वहीं आर्थिक स्थिति भी प्रबल हो जाती है। हनुमान जी को दक्षिण दिशा बहुत पसंद है, इसलिए आप घर में हनुमानजी की मूर्ति दक्षिण दिशा की ओर देखते हुए रख दें।

Read More – अमीर बनना चाहते हैं तो अपने घर से आज ही बाहर फेंक दें ये चीजें

Read More – हाथों की ये रेखाएं बताएंगी आपका जीवन और क्या होगा आपका भविष्य, जाने ऐसे

वास्तु के अनुसार हनुमानजी की तस्वीर हमेशा दक्षिण दिशा की ओर देखती हुई लगानी चाहिए। इससे घर में सुख और समृद्धि बढ़ता है। हनुमानजी ने अपना प्रभाव सर्वाधिक इसी दिशा में दिखाया है। इस दिशा में ही लंका भी है और सीता की खोज, लंका दहन और राम-राण का युद्ध भी यही हुआ। दक्षिण दिशा की ओर देखते हुए हनुमानजी विशेष बलशाली हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.