Vastu Tips: नहीं मिल रही नौकरी, तो चिंता छोड़ बस करें ये काम, घर बैठे आएगा ऑफर !

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र को अपनाने वाले व्यक्ति को पता है कि इसे मानने से जीवन जीना कितना आसान हो जाता है और कितनी जल्दी लक्ष्य की प्राप्ति होती है। दरअसल, इस बात से तो आप भी वाकिफ होंगें कि वास्तु एक बेहद प्राचीन विज्ञान है। इसे आज से नहीं बल्कि सदियों से मानते लोग चले आ रहे हैं। इसे मानना कितना जरूरी है इसका अंदाज इसी से लगा लीजिए कि हम में से बहुत सारे लोग पढ़ने लिखने के बाद और निरंतर नौकरी ढूंढने की प्रयासों के बाद भी नौकरी की खोज में लग जाते हैं। लेकिन किस्मत ऐसी होती है कि हाथ में आई नौकरी मिलते हुए दिखने के बाद भी नहीं मिलती। बस ऐसे में ये आसन से वास्तु उपाय आपके काफी काम आ सकते हैं।

ऐसे में जानिए कि नौकरी की चाहत रखने वाले व्यक्ति जरूर अपनाएं इन वास्तु टिप्स को:

– दरअसल, वास्तु शास्त्र में उत्तर दिशा को करियर और साथ ही साथ व्यवसायिक दिशा को एक साथ जोड़ा गया है। आप अपने घर की उत्तर दिशा में कभी भी गंदगी को एकत्रित न होने दें। उत्तर दिशा में हमेशा साफ सफाई रखें। इसके अलावा जितना हो सके उतना ही उत्तर दिशा को खाली रखने का प्रयास करें। इससे आपको ये फायदा मिलेगा कि कम क्षेत्र में एनर्जी की फ्लो बेहतर हो जाएगी और साथ ही नौकरी की संभावना भी बढ़ जाएगी।

– भीड़ भाड़ वाली जगहों पर काम करते या तैयारी करते समय ने विचार आना बिलकुल भी संभव नहीं है। इसलिए कुछ भी यूनिक और क्रिएटिव सोचने के लिए ओपन स्पेस यानी कि खुली जगह होनी चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार मानें तो खाली जगह नहीं भी तो खिड़की के आस पास बैठने से आपका दिमाग तेज चलेगा और स्वास्थ्य भी बेहतर रहेगा। जब ये दोनों ही चीज बेहतरीन तरह से कार्य कर रही हो तो जीवन में लक्ष्य की प्राप्ति होने से कोई नहीं रोक सकता है।

– जॉब पाने की इच्छा रखते हैं तो इंटरव्यू और लिखित परीक्षा में आगे बढ़ने के लिए और सफलता हासिल करने के लिए अपने कमरे की उत्तर दिशा में हरे भरे पौधे जरूर रखवाएं। दरअसल, हरियाली नई शुरुआत की प्रतीक मानी जाती है और अपनी ओर अच्छे अवसरों को आकर्षित करती है। वहीं, आप अपने स्टडी टेबल पर इंडोर प्लांट्स भी रख सकते हैं। इससे आपकी किस्मत के दरवाजे खुलने में काफी हद तक मदद मिलेगी।

– शांति चाहते हैं और नौकरी ढूंढने का कई दिन से प्रयास कर रहे हैं तो अपनी स्टडी टेबल या पीछे की दीवार पर पहाड़ या किसी झरने की तस्वीर जरूर लगाएं। इससे आपका सेल्फ कॉन्फिडेंस धीरे धीरे बढ़ना शुरू हो जाएगा। इसके अलावा कमरे की उत्तर दिशा में करियर और सफलता के प्रतीक जैसे की पुरस्कार, प्रमाण पत्र इसके अलावा करियर या स्पोर्ट्स संबंधित कलाकृति लगवाएं।

– इसके अलावा हनुमान जी की पूजा अर्चना करें और मां सरस्वती जी की वंदना जरूर पढ़ें। यदि हफ्ते में तीन दिन भी आप ये कार्य कर लेंगे तो नौकरी मिलना तो तय है। लेकिन ये सब तभी हो सकता है हैं पढ़ाई और भगवान को याद पूरे श्रद्धा भाव से करें।