सावधान कहीं आपका घर तो नहीं दे रहा ये संकेत

कई बार आपके घरों में ऐसी चीजें दिखाई देती हैं जो ( ghar per vastu dosh)आपकी समपन्नता और आर्थिक स्तर में रूकावटें पैदा कर रही हैं तो आपको सावधान हो जाना चाहिए क्योंकि ऐसे संकेतों का ( vastu dosh in hindi)पता लगने पर आप तुरंत निदान कर सकते हैं। अपने घर में सकारात्मक ऊर्जा लाने से (vastu dosh hatane ke achook totke) आपके जीवन में उन्नति आएगी।

वास्तु के हिसाब से यदि आपका घर दे रहा ये संकेत तो रहना सावधान

1 पक्षियों का घोंसला होना घर में वास्तु खराब होने का संकेत देता है। इससे घर में अशांति और गरीबी आती है। इसलिए तुरंत अपने घर से घोंसलों का स्थान परिवर्तित कर दें।
2 मधुमक्खी का छत्ता होना घर में गरीबी बढ़ाने के लक्षण दिखाता है। आपके घर में भी अगर ये दिखे तो तुरंत इसे हटा दें।
3 मकड़ी के जाले हर घर में कहीं न कहीं दिखाई ही दे जाते हैं। प्रत्येक सप्ताह इनकी सफाई करने से दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटने से आप बचा सकते हैं।
4 यदि आपके घर में टूटा शीशा है और आप उसी में अपना चेहरा देखते हैं तो उसे तुरंत हटा दें क्योंकि इससे नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और घर में पैसों की कमी बनी रहती है।
5 नल का लीक रहना या बूंद -बूंद पानी टपकना आपके जीवन में उन्नति को रोकता है और किसी प्रकार की अप्रिय घटना होने का संकेत देता है। इसलिए इसे जल्दी ही ठीक कराएं।
6 घरों में चमगादड़ का होना अति अशुभ माना जाता है। इसके रहने से परिवार में लंबी बीमारी या मौत होना संभव है इसलिए इसे तुरंत हटाने के उपाय करें।
7 घर की दीवारों में दरार पड़ना भी दरिद्रता की निशानी होता है। इसलिए यदि ऐसा दिखें तो तुरंत उन दरारों को ठीक करवाएं।