Times Bull
News in Hindi

एक रुपए का सिक्का बना देगा आपको मालामाल, ये है असरदार टोटके

लोग धन कमाने के लिए कितना प्रयास करते हैं, लेकिन सबको वैभवशाली जीवन नहीं मिल पाता है। अगर आप भी पैसों की दिक्कत को दूर कर मालामाल बनना चाहते हैं तो एक रुपए के सिक्के का टोटका आपकी किस्मत बदल देगा। आज हम आपको सिक्के से किए जाने वाले 10 असरदार टोटकों के बारे में बताएंगे।

यूं तो मामूली लगता है, लेकिन ज्योतिष शास्त्र में इसका विशेष महत्व है। विद्वानों के अनुसार घर की आर्थिक तंगी दूर करने एवं घर में समृद्धि लाने के लिए शुक्रवार की रात को भगवान के सामने एक चौकी रखें। उस पर पानी से भरा एक कलश रखें। कलश पर केसर का स्वास्तिक बनाएं। अब इस कलश में रख दें। ऐसा हर शुक्रवार करने से धन की प्राप्ति होगी।

दिन की शुरुआत में कभी भी एक रुपए का सिक्का पहले खर्च न करें। ऐसा होने पर पूरे दिन धन का व्यय बढ जाता है। धन की बचत के लिए एक रुपए का सिक्का बचाकर रखें। कोशिश करें कि इसे अपने दाहिने जेब में रखें।

घर से दरिद्रता दूर करने के लिए हर रोज शाम के समय प्रवेश द्वार के कोने पर घी का एक दीपक जलाएं। ये दीपक चौमुखी होगा। इस दीपक में एक रुपए का सिक्का भी डालकर रखें। इससे घर से नकारत्मकता खत्म हो जाएगी और नए अवसरों का मौका मिलेगा।

घर में के आगमन के लिए पूजा के स्थान पर तांबे व पीतल का एक कलश रखें। उसमें चावल और दूर्वा भर दें। इनके साथ एक रुपए का सिक्का भी डाल दें। अब हर रोज इस कलश को धूप—दीप दिखाएं। ऐसा करने से प्रसन्न होंगी।

श्रीयंत्र से मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए चांदी के एक कलश पर एक प्लेट ढक दें। ये प्लेट भी अगर चांदी की हो तो ज्यादा अच्छा रहेगा। इस प्लेट पर एक रूपए का सिक्का रखें। सिक्के पर कुमकुम का टीका लगाएं। अब इस पर चावल के साबुत दानें छिड़क दें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी का घर में आगमन होता है और अपार धन की वर्षा होती है।

नौकरी एवं व्यापार में सफलता पाने के लिए शुक्रवार को मां लक्ष्मी की पूजा करें। इस दौरान सिंहासन में एक रुपए का सिक्का सामने रख दें। अब मां लक्ष्मी का कोई भी मंत्र 11 व 21 बार पढरकर आरती कर लें। ऐसा हर शुक्रवार को करने से होता है।

यदि आपका भाग्य साथ नहीं दे रहा तो हमेशा अपनी जेब में मोर के पंख के साथ एक रुपए का सिक्क भी रखें। इससे किस्मत आपका साथ देने लगेगी। इससे आपको सफलता मिलने के साथ अचानक धन लाभ होगा।

अगर आप चाहते हैं कि आपकी तिजोरी में हमेशा रुपए—पैसे बने रहें तो एक लाल व पीले रंग के कपड़े में एक रुपए का सिक्का और थोड़े चावल डालकर इसे बांधकर रख लें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी हमेशा घर में वास करती हैं।

बिजनेस में सफलता पाने के लिए दुकान एवं फैक्ट्री की तिजोरी में एक रुपए का सिक्का रखें। ऐसा करने से व्यापार में वृद्धि होती है। इसके अलावा नजर दोष से बचने के लिए दुकान के दरवाजे पर एक रुपए का सिक्का लाल व काले कपड़े में बांधकर टांग दें।

रोचक और मजेदार खबरों के लिए अभी डाउनलोड करें Hindi News APP

Related posts

रोचक और मजेदार खबरों के लिए अभी डाउनलोड करें Hindi News APP

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...