Times Bull
News in Hindi

इस फूल से कुछ ही दिनों में बन सकते हो मालामाल, ऐसे करें इस्तेमाल

आजकल हर कोई इंसान किसी न किसी टेंशन से घिरा हुआ है। किसी को धन-दौलत की चिंता है तो किसी को संतान प्राप्ति की। मगर कई बार किस्मत की मार के चलते उन्हें मनचाहा रिजल्ट नहीं मिल पाता है। आपकी इसी समस्या को सुलझाने के लिए हम एक ऐसे खास फूल के बारे में बताएंगे, जिसके से आपकी सारी परेशानियां दूर हो जाएगी।

इस चमत्कारी फूल का नाम है। इस फूल को चढ़ाने से प्रसन्न होते हैं। उनकी कृपा से घर में समृद्धि आती है। इसके प्रयोग के लिए सोमवार के दिन एक का फूल, हल्दी की एक गांठ,दो सुपारी,तांबे का एक सिक्का और चावल के कुछ दाने शिवलिंग पर चढ़ा दें। ऐसा प्रत्येक सोमवार करने से आपकी हर मनोकामना पूर्ण होगी और धन का आगमन होगा।

कार्यक्षेत्र में सफलता एवं समाज में मान-सम्मान पाने के लिए नागकेसर, चमेली का फूल, कुमकुम एवं घी को मिलाकर एक लेप तैयार कर लें। अब रोज सुबह स्नान के बाद इसे अपने मस्तक पर लगाएं। ऐसा करने से भगवान की आप पर कृपा होगी। साथ ही किस्मत का साथ मिलेगा। इस उपाय से व्यक्ति तेजवान एवं बलशाली भी बनता है।

नागकेसर कई औषधीय गुणों से भी भरपूर है। इसे पीपल, सोंठ, काली मिर्च और घी के साथ लेने पर गर्भ ठहरने लगता है। इससे निसंतान दंपत्तियों की समस्या हल होती है। इसके इस्तेमाल के लिए सभी चीजों को बराबर मात्रा में पीसकर छान लें उसके बाद इसमें घी मिलाकर 7 दिनों तक लगातार खाएं।

गर्भवती होने के लिए नागकेसर को सुपारी के चूर्ण के साथ मिलाकर खाना भी फायदेमंद होता है। इससे शारीरिक कमजोरी एवं अक्षमता दूर होती है। इससे गर्भ ठहरने में आसानी होती है।

ये लंबी आयु के लिए वरदान है। इसकी जड़ को दूध में पीसकर लेने से दीर्घायु होती है। इससे गर्भावस्था में पीने से पुत्र की आयु भी लंबी होती है। साथ ही वो हष्ट—पुष्ट होता है।

दूसरों का ध्यान अपनी ओर खींचने के लिए रविपुष्य योग या किसी अन्य शुभ तिथि में नागकेसर, चमेली के फूल, कूट, तगर, कुमकुम और गाय का घी मिलाकर माथे पर तिलक लगाना चाहिए। ऐसा रोज करने से लोग आपकी ओर आकर्षित होने लगेंगे।

अपार के लिए पूर्णिमा के दिन पड़ने वाले सोमवार को शिवलिंग पर 5 , पांच बेल, कच्चा दूध एवं पंचामृत चढ़ाना चाहिए। अब पूजन के बाद चढ़ाए गए फूल और बेलपत्र में से एक—एक चीज अपने पास रख लें। अब इस फूल और बेलपत्र को अपने घर व दुकान की तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से धन आने लगेगा।

अगर व्यापार में हानि हो रही है तो इससे छुटकारा पाने के लिए किसी शुभ मुहूर्त में निर्गुण्डी (एक प्रकार की वनस्पति) की जड़, नागकेसर के फूल और पीली सरसों के दानों को मिलाकर एक छोटी पोटली में बांधकर दुकान व फैक्ट्री के बाहर टांग दें। इससे व्यवसाय में आ रही समस्या दूर हो जाएगी।

घर में के आगमन एवं धन प्राप्ति के लिए चांदी की एक छोटी सी ढक्कन वाली डिबिया में नागकेसर व शहद भरकर शुक्ल पक्ष की रात को अपनी तिजोरी में रख दें। इससे धन में अचानक वृद्धि होने लगेगी।

रोचक और मजेदार खबरों के लिए अभी डाउनलोड करें Hindi News APP

Related posts

रोचक और मजेदार खबरों के लिए अभी डाउनलोड करें Hindi News APP

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...