धनतेरस पर 5 रुपए की ये चीज खरीदें और करें ये छोटा सा काम, होगी धनवर्षा

Dhanteras 2019: त्योहारों की शुरुआत हो चुकी है। हर कोई इसकी तैयारियों में लगा हुआ है। इन्हीं में से एक त्यैहार है धनतेरस (dhanteras ke Totke) । इस दिन लोग सोने, चांदी, धातु के सामान आदि खरीदते हैं। माना जाता है कि ऐसा करना इस दिन फलदायी होता है। (dhanteras ke upay) लेकिन हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बता रहे हैं, जिसे खरीदने से आपकी आर्थिक स्थिति ठीक हो जाएगी।

5 रुपये की खरीदें ये चीज

सालों से ये प्रथा चली आ रही है कि धनतरेस के दिन लोग बर्तन, सोने-चांदी से बनी चीजें आदि खरीदते हैं। लेकिन इन सबके बीच एक चीज ऐसी है जो है तो महज 5 रुपये की लेकिन इसे खरीदते ही आपका सब अच्छा होने लगेगा। दरअसल, ये एक तरीके का टोटका होता है जिसे काफी लोग करते हैं। आपने साबुत धनिए के बारे में तो सुना ही होगा। बस वही आपको इस दिन 5 रुपये का साबुत धनिया खरीदना है और इसे संभलाकर पूजा घर में रखना है।

करना क्या है इस चीज का

5 रुपये का धनिया खरीदकर इसे दीपावली की रात लक्ष्मी माता के सामने रखें और फिर पूजा करें। उसके बाद अगले दिन प्रात: साबुत धनिए को गमले या फिर बाग में बिखेर दें। इसके पीछे माना जाता है कि अगर साबुत धनिए से हरा भरा स्वस्थ पौधा निकता आता है तो आर्थिक स्थिति बेहतर होती है। वहीं अगर धनिए का पौधा हर भरा लेकिन पतला है तो सामान्य आय का संकेत होता है। साथ ही माना जाता है कि अगर पौधा नहीं निकलता या फिर पीला और बीमार पौधा उगता है तो फिर आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close