Times Bull
News in Hindi

मूलांक के अनुसार ऐसे दें अपने करियर को नई उड़ान, होगी दिन दूनी और रात चौगुनी तरक्की

Choose best career option according redix

हर व्यक्ति अपनी क्षमता और रूचि के अनुरूप ही अपने करियर का चुनाव करता है। कुछ लोग अपने भविष्य को लेकर कुछ ज्यादा ही चितिंत रहते हैं। यदि आप अंकशास्त्र को मानते है तो यह खबर आपके लिए बहुत उपयोगी है। यदि कोई अपने मूलांक के हिसाब से अपना करियर चुनता है तो उसे बहुत कम समय में अपेक्षा से अधिक तरक्की मिलने की संभावना रहती है।

मूलांक के आधार पर जानें अपने करियर के बारे में

मूलांक 1: जिन लोगों का मूलांक 1 है उन पर सूर्य का प्रभाव अधिक होता है। ऐसे लोगों का सरकारी नौकरी, इलेक्ट्रानिक से संबंधित जॉब या बिजनेस, सर्जरी और विज्ञान के क्षेत्र में जाना शुभ माना जाता है। ऐसे लोगों के इन सभी फील्ड्स में सफल होने के अधिक संभावना रहती है। इसके अलावा मूलांक 1 वाले लोग ठेकेदारी या फिर ज्वैलरी के संबधित कार्य में भी सफलता हासिल कर सकते हैं।

मूलांक 2: यदि आपका मूलांक 2 है तो आपके लिए चंद्रमा से प्रभावित क्षेत्र में काम करना शुभ रहेगा। इस मूलांक के लोग यदि दूध-डेयरी, तरल पदार्थ, जर्नलिज्म, पशुपालन, या रत्नों का व्यवसाय करते है तो उनके सफल होने के चांस बढ़ जाते हैं। लोग आर्ट और आर्किटेक्चर भी अपना करियर बना सकते हैं।

मूलांक 3: अगर आपका जन्म किसी महीने की 3,12,21 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 3 है। इन लोगों पर बृहस्पति का विशेष प्रभाव होता है। इस मूलांक वाले लोग बैंकिग, कोर्ट-कचहरी और धर्म से जुड़े कामों में अपना करियर बना सकते हैं।

मूलांक 4: जिन लोगों का मूलांक 4 होता है उन पर राहु का प्रभाव अधिक होता है और इन लोगों के टेलीग्राफी, जर्नलिज्म, दलाली, पॉलिटिक्स, ट्रांसपोर्ट और अकाउंट्स से जुड़े कामों में सफल होने की अधिक उम्मीद है।

मूलांक 5: अगर आपका मूलांक 5 है तो आपको किसी नौकरी करने की बजाय खुद के बिजनेस के बारे में सोचना चाहिए। इस मूलांक के लोग यदि शिक्षा, लेखन या बीमा के क्षेत्र को अपने करियर के लिए चुनने है तो इनमें इनके सफल होने के चांसेज अधिक बढ़ जाते हैं।

मूलांक 6: यदि आपका मूलांक 6 है तो आप क्रिएटिव फील्ड में अपना करियर बना सकते हैं। इसके अलावा इस मूलांक के लोग फिल्म, फैशन, ड्रामा की फील्ड में भी अपना भविष्य चुन सकते हैं।

मूलांक 7: मूलांक 7 वाले लोगों के लिए राजनीति, दवाइयों की बिक्री, डेरी फार्म, फिल्म जगत, ज्योतिष और आध्यात्म में करियर चुनना शुभ है। इसके अलावा ये लोग कुशल ड्राइवर और गुप्तचर भी बन सकते हैं।

मूलांक 8: मूलांक 8 वाले व्यक्तियों पर शनि की कृपा रहती है और ये अच्छे इंजीनियर, खिलाड़ी और कंस्ट्रक्टर बन सकते हैं। इसके साथ ही ये न्याय क्षेत्र से जुड़े काम भी अच्छी तरक्की कर सकते हैं।

मूलांक 9: मूलांक 9 के लोगों पर मंगल का प्रभाव सबसे अधिक होता है। इसलिए इन्हें मशीनरी, मैनेजमेंट, सेना और पुलिस में जाना अधिक फलदायी साबित हो सकता है। ऐसे लोगों में अदम्य साहस होता है।


Leave A Reply

Your email address will not be published.