Times Bull
News in Hindi

गरुड़ पुराण के मुताबिक महिलाओं को कभी नहीं करने चाहिए ये काम

सुखद गृहस्थ जीवन हर कोई चाहता है और इसके लिए लोग खूब भटकते भी हैं। गरुड़ पुराण में भी सुखी गृहस्थ जीवन के लिए उपयोगी कई बातें बताई गई हैं। गरुड़ पुराण में महिलाओं के लिए ऐसी बातों का उल्लेख है जो उनके जीवन को नष्ट होने से बचाती हैं। यहां जानें गरुड़ पुराण के अनुसार महिलाओं को किन बातों को करने से बचना चाहिए।

Read More – हमेशा मालामाल रहना चाहते हैं तो बर्थडेट के हिसाब से रखें लकी रंग का पर्स

Read More – आपकी हर मनोकामना पूरी कर सकता है अशोक का वृक्ष, ये है तरीका

1. महिला को अत्याधिक विरह से बचना चाहिए यानी कि अपने जीवन साथी से दीर्घकाल तक दूर नहीं रहना चाहिए। इससे उसे पारिवारिक स्तर पर अनेक समस्याओं और चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

2. स्त्री हो या पुरुष, हमेशा अच्छे चरित्र के लोगों से ही मित्रता करनी चाहिए। बुरे चरित्र के लोग न केवल खुद का पतन कराते हें, बल्कि उनका साथ करने वाले लोगों का भी पतन करवाते हैं।

Read More – आज ही आजमाएं ये टोटका, जल्द ही मिल जाएगी नौकरी

Read More – लाल किताब के अचूक टोटके : हमेशा सुखी रहने के लिए करें ये उपाय

3. महिलाओं को हर व्यक्ति का यथायोग्य सम्मान करना चाहिए। वर्तमान में किया गया अपमान भविष्य में विनाश का कारण बन सकता है, इसलिए किसी को भी दुर्वचन, कठोर बातें नहीं कहनी चाहिए।

4. महिला के लिए जरूरी है कि उसका जीवन सुरक्षित हो, मान-सम्मान की रक्षा हो। इसके लिए आवश्यक है कि वह स्वयं के घर में रहे। पराए घर में लंबे समय तक रहने से वहां न तो मान-सम्मान होता है और न ही उसका जीवन सुरक्षित रहता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.