Times Bull
News in Hindi

गुरुवार को जरूर करें यह अचूक उपाय, जीवनभर नहीं होगी पैसे की कमी

आप मेहनत तो बहुत करते हैं, लेकिन तरक्की नहीं कर पाते। जिस भी काम में हाथ डालते हैं नुकसान ही हाथ लगता है और आर्थिक स्थिति मजबूत होने की बजाए दिनोंं दिनों खराब हो रही है। इतना ही नहीं पूजा पाठ भी खूब करवा चुके हैं, लेकिन फिर भी स्थिति नहीं बदल रही तो यह  गुरु के प्रभाव की वजह से है।

अगर कुंडली में गुरु कमजोर है या नीच का है, मृत है, वृद्ध है, तो इंसान कितनी ही कोशिशें कर ले, उसे आजीवन आर्थिक कमजोरी ही रहेगी। सफलता पाने में बाधाएं उत्पन्न होती ही रहेंगी। ऐसे में गुरु के उपाय करना बेहद आवश्यक है।

हम आपको यहां एक अचूक उयाप बताने जा रहे हैं, जिसके करने से न केवल आपकी आर्थिक कमजोरी दूर हो सकती है, बल्कि जिंदगी में कभी धन की कमी नहीं होगी। इसके अलावा गुरु को मजबूत करने का भी एक छोटा सा उपाय बता रहे हैं, जिससे कुंडली में गुरु कितना भी कमजोर हो, भगवान शिव की कृपा से गुरु का कुप्रभाव खत्म हो जाएगा।

आप किसी भी गुरुवार से यह उपाय शुरू कर सकते हैं। अगर इस उपाय को गुरु पुष्य नक्षद्ध में शुरू किया जाए, तो यह ज्यादा फलदायी होता है। सुबह बह्म मुहूर्त में उठें। स्नान करें। गाय का कच्चा दूध लाएं। ध्यान रखें कि इस दूध में पानी बिल्कुल भी न मिला हो। एक छोटे से बर्तन में दूध लें। बर्तन चांदी का हो तो बहुत अच्छा। पीले वस्त्र पहनें। तुलसी की जड़ में धीरे धीरे दूध चढ़ाएं। साथ ही यह मंत्र बोलें – ओम श्री तुलसै विदमहे विष्णुप्रियाये धीमहि तन्नो प्रचोदयात। हर गुरुवार ऐसा करें। तुलसी में लक्ष्मीजी वास करती हैं। गाय का कच्चा दूध उन्हें प्रसन्न करता है। विष्णु भगवान को भी तुलसी बहुत प्रिय है।

वहीं गुरु को बलवान बनाने के लिए हर दिन शिव लिंग में कनेर का पीला फूल चढ़ाएं। फूल में थोड़े से साबुत चावल रखें, जो हल्दी से रंगे हों। शिवलिंग पर फूल चढ़ाते समय गुरु के मंत्र को बोलें, जैसे ओम ग्रां ग्रीं ग्रौं स: गुरुवे नम: या फिर ओम ब्रं बृहस्पतयै नम:। ऐसा करने से भगवान शिव की कृपा से गुरु के अशुभ प्रभाव खत्म हो जाते हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.