News in Hindi

अपनी जेब में हमेशा रखें ये चीज, चमक जाएगी आपकी किस्मत

अगर आप भी जिस काम में हाथ डालते हैं, असफलता ही हाथ लगती है, तो निराश न हों। ऐसा बहुत से लोगों के साथ होता है, कि वो लोग मेहतन बहुत करते हैं, लेकिन उनका भाग्य साथ नहीं देता, जिसके चलते उन्हें मनचाही कामयाबी नहीं मिल पाती।

ज्योतिष में कुछ ऐसे उपाय हैं, जिनकी मदद से आप अपनी सोई हुई किस्मत जगा सकते हैं। अगर आपका भाग्य अनुकूल होगा तो आपको मन मुताबिक परिणाम मिलने लगते हैं। हम आपको कुछ ऐसे ही उपाय बता रहे हैं, जिनकी मदद से आप भाग्य का साथ पा सकते हैं।

— जॉब इंटरव्यू के लिए जा रहे हों तो अपने पर्स में पीपल की पत्ती रख कर जाएं। माना जाता है कि पीपल की पत्ती में विष्णु भगवान का वास होता है। हालांकि इसे अपनी जेब या पर्स में रखते समय ध्यान रखना चाहिए कि ये बिल्कुल भी कटे और मुडे नहीं।

— बैड लक को दूर रखने के लिए हमेशा अपनी जेब में मोर का पंख रखें। इसे लाल या पीले रंग के सिल्क कपड़े में रखना चाहिए।

— कोई महत्वपूर्ण काम करने जा रहे हैं तो चार लौंग की पत्तियों को अपनी जेब में रखकर बाहर निकलें। ऐसा माना जाता है कि इससे भाग्य साथ देने लगता है।

— अगर कोई तनाव या टेंशन में रहता है और उसके मन में हमेशा नकारात्मक विचार आते हैं तो उसे सफेद रंगा का पत्थर सदा अपने पास रखना चाहिए। ज्योतिष के अनुसार इससे भाग्य भी साथ देने लगेगा।

— अगर सुबह सुबह आपकी कमाई हो और उसमें सिक्का मिले तो उसे कभी खर्च नहीं करना चाहिए। इसे अपने पास रखें। माना जाता है कि यह सिक्का बरकत लाता है।