News in Hindi

सोते वक्त तकिए के नीचे रखें ये चीज, खुल जाएगा किस्मत का बंद ताला

अच्छे स्वास्थ्य का राज अच्छी नींद में छुपा है। अगर आपको भी हर रात अच्छी नींद आती है तो खुद को खुशनसीब समझें। कई लोगों को तो अच्छी नींद लेने के लिए भी दवाईयों का सहारा लेना पड़ता है। अगर आप सोते समय तकिएके पास यह सामान रखते हैं तो इससे आपको विशेष फायदा मिल सकता है।

स्टूडेंट्स को अक्सर ही परीक्षाओं का डर रहता है। अगर वे हर दिन देवी सरस्वती के आगे दीपक जलाएं और किताबों को तकिए के पास रख कर सोएं तो सफलता कदम चूमेगी। बेशक इसके लिए उन्हें पढ़ाई भी करनी होगी।

अगर आपको रात को बुरे बुरे सपने आते हैं, तो सोने से पहले हनुमान चालीसा अथवा सुंदर कांड का पाठ करें फिर उसे अपने तकिए के नीचे रख कर सोएं। इससे तनाव और परेशानियां खत्म होंगी और सकारात्मकता आएगी।

मानसिक परेशानी, डरावने सपने और राहू के अशुभ प्रभाव को दूर करने के लिए लाल किताब के अनुसार तकिए के पास मूली रखकर सोएं। सुबह शिवालय जाकर उस मूली को अर्पित कर आएं।

धार्मिक मान्यता और अरोमा थैरेपी के अनुसार देवी—देवताओं को चढ़ाए गए फूल तकिए के नीचे रखकर सोने से व्यक्ति जल्दी और अच्छी नींद लेता है। लहसुन को सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है। उसे जेब अथवा सोते समय तकिए के नीचे रखने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।