Times Bull
News in Hindi

पैसा और यश पाना चाहते हैं तो आज ही करें चांदी से जुड़े ये उपाय

हर व्यक्ति चाहता है कि उसके जीवन में पैसा, वैभव, यश समृद्धि हो। कामयाबी उसके कदम चूमे। इसके लिए लोग जीवन भर बहुत मेहनत भी करते हैं। कुछ लोगों की किसमत और लगन उनके सपने पूरे कर देती हैं, वहीं कुछ लोगों को किसमत का साथ नहीं मिल पाता और वे कितनी ही मेहनत के बावजूद भी जीवन में अपना लक्ष्य प्राप्त नहीं कर पाते। अगर आपके साथ भी ऐसा है तो आप ज्योतिष शास्त्र से लिए गए कुछ उपाय अपना कर अपने जीवन में उल्लास भर सकते हैं।

ज्योतिष शास्त्र में धातुओं को काफी महत्व दिया गया है। हर ग्रह से जुड़ी कोई न कोई धातु होती है। इनमें सोना, चांदी, तांबा, पीतल, लोहा, जस्ता आदि शामिल हैं, लेकिन इन सबमें प्रमुख हैं सोना और चांदी। ज्यादातर रत्न भी इन्हीं दो धातुओं में धारण करने की सलाह दी जाती है। यहां पढ़ें चांदी से जुड़े कुछ उपाय जिनकी मदद आप सौभाग्य में वृद्धि कर सकते हैं।

चांदी के बर्तन

घर में चांदी के बर्तन होना शुभ माना गया है। अगर रोजमर्रा के जीवन में चांदी के बर्तन का उपयोग करें तो अच्छा है, अगर ऐसा न कर सकें तो कम से कम भगवान की पूजा में चांदी के दीपक, आचमनी, लोटा, घंटी होनी चाहिए। इसे वैभवता और सम्पन्नता आती है।

चांदी की वस्तु

घर की किसी भी दिशा में चांदी की वस्तु रखना शुभ होता है। ईशान कोण में चांदी का बर्तन रखना समृद्धि लाता है। वायव्य कोण में एक मिट्टी के बर्तन में चांदी के चार सिक्के लाल कपड़े में बांधकर रखें। बर्तन को अक्षत चावल से भर दें। इससे आपके घर में धन की वर्षा होती रहेगी।

चांदी का ठोस

व्यापारियों को अपनी तिजोरी में चांदी का ठोस हाथी रखना चाहिए। इससे तिजोरी कभी खाली नहीं होती। वहीं अपनी जेब में भी छोटा सा चांदी का ठोस हाथी रखें यह विफलताएं दूर रखता है। अगर परिवार में कोई सदस्य लगातार बीमार हो तो तीन गोमती चक्र को चांदी के तार में पिरोकर रोगी के सिरहाने पलंग पर बांध दें।

चांदी करे दिमाग शांत

तवान और डिप्रेशन से बाहर निकालने में चांदी असर करती है। डिप्रेशन पीडि़त चांदी के गिलास में रोज पानी पीएं। साथ ही चांदी की अंगूठी, चेन या कड़ा पहनें। चांदी के आभूषण धारण करने से चंद्र प्रसन्न होते हैं। चांदी धारण करने वाले जातक का दिमाग शांत और एकाग्र रहता है।

चंद्र के साथ शुक्र भी मजबूत

चांदी धारण करने से स्किन प्रॉब्लम्स दूर होती हैं। चेहरे पर तेज आता है। हार्मोन बैलेंस करने में चांदी काफी असरकारक है। कफ संबंधी परेशानियों से पीडि़त व्यक्ति को गले में चांदी की चेन पहननी चाहिए। सर्दी जुकाम से पीडि़त हैं तो चांदी की चम्मच से शहद खाएं। गले में चांदी की चेन धारण करने से आवाज स्पष्ट और मधुर होती है। चांदी धारण करने से चंद्र के साथ साथ शुक्र भी मजबूत होता है। इससे मन खुश रहता है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.