नवंबर में जन्में लोगों के पास होती है गजब की विलक्षण प्रतिभा, पा लेते हैं मनचाही मंजिल

Amazing Traits About The People Born In November Month

नवंबर माह में जन्म लेने वाले लोग विलक्षण प्रतिभा के धनी होते है, वे अपनी मनचाही मंजिल को आसानी से प्राप्त कर लेते हैं। यह बात हम नहीं बल्कि ज्योतिषी कहते हैं। ज्योतिष में यह माना जाता है कि व्यक्ति का जन्म जिस माह में होता है उस पर माह के अनुसार असर अवश्य पड़ता है। ज्योतिषियों के अनुसार नवंबर माह में जन्‍मे लोग दुनिया में प्यार फैलाने और भलाई करने के लिए ही पैदा होते हैं। ऐसे व्यक्ति अपने मुकाम पर पहुंचने के लिए रास्ता भी स्वयं ही चुनते हैं।

नवंबर में जन्म लोग बुद्धिमान होने के साथ-साथ काफी धैर्यवान भी होते हैं। ये लोग स्वभाव से बहुत दयालु और परोपकारी होते हैं। साथ ही ये बहुत ही सहनशील स्वभाव के होते हैं। इन्‍हें बच्‍चों से बेहद प्‍यार होता है अौर इनका मन भी बच्‍चों जैसा भोला होता है। नवंबर में पैदा होने वालों के जातकों के लिए लकी नंबर 3, 5 और 7 होता है। इन तिथियों को पैदा हुए लोग बहुत ही विलक्षण प्रतिभा वाले होते हैं। किसी नव व्यवसाय को शुरू करने के लिए इन लोगों के लिए नवंबर का महीना का बहुत शुभ होता है। इन लोगों के लिए गुलाबी, सफेद और चॉकलेटी रंग अत्‍यंत शुभ माना गया है।

नवंबर माह में पैदा हुए लोग बहुत भाग्यशाली होते है और वे जिस क्षेत्र में जाते है अपना एक अलग मुकाम हासिल करते हैं। ये बात हम ऐसे ही नहीं कर रहे हैं इसके पीछे पुख्ता तर्क है। इस माह में कई ऐसी महान हस्तियों ने जन्म लिया है जिन्होंने देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी एक अलग पहचान बनाई है। इनमें बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान, विंस्टन चर्चिल, जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी, विराट कोहली, ऐश्वर्या राय, सानिया मिर्जा, नीता अंबानी, अमर्त्य सेन, कमल हासन, यामी गौतम, जूही चावला, रानी लक्ष्मीबाई, तब्बू, सुष्मिता सेन, जीनत अमान, हरिवंश राय बच्चन, मुलायम सिंह यादव जैसे दिग्गज हस्तियां शामिल है।

इन शख्सियतों को देखकर ही इतना तो अंदाजा आप भी लगा सकते हैं कि इस महीने में पैदा हुए लोगों का व्यक्तित्व कितना प्रभावशाली होता है और वे अपने क्षेत्र में किस बुलंदी पर पहुंच सकते हैं। ज्योतिषयों का मानना है कि नवंबर में जन्में लोगों को किसी बात का पूर्वाभास होना या सूरत देखकर आदमी की फितरत पहचानने की खास काबिलियत होती है। ये लोगों को दूसरो के मन को भांपने में काफी एक्सपर्ट होते हैं। इस माह में जन्म लेने वाले लोग बहुत मेहनती होने के साथ-साथ बुद्धिमान भी होते हैं। ये लोग अपनी मन की राय बेबाकी तरीक से दूसरों के सामने रख सकते हैं।

You might also like
Loading...