News in Hindi

24 घंटे में हर समस्या को दूर करना चाहते हैं तो आजमाएं नींबू-लौंग के ये टोटके

अगर आपको कोई कार्य असंभव लग रहा है और लंबे समय से आप कोई काम करना चाह रहे हैं, लेकिन सफलता नहीं मिल पा रही है, तो आप यह टोटके अपनाएं। तांत्रिक ग्रंथों के अनुसार नींबू और लौंग के टोने टोटके जीवन की कई समस्या को चुटकी बजाते ही खत्म कर सकते हैं, लेकिन इन टोटकों को करते समय कुछ बातें जरूर ध्यान में रखें –

– टोटका करने के बाद नींबू फेंके तो पीछे मुड़कर न देखें, सीधे अपने घर की तरफ आ जाएं।

– अगर सड़क पर नींबू-मिर्च पड़ी हुई दिखे तो उसे बिना पैर लगाए थोड़ी दूर से निकल जाएं।

आजमाएं नींबू लौंग के ये टोटके

1. अगर बच्चे या किसी बड़े को बुरी नजर लगी हो तो उसके सिर से पैर तक सात बार नींबू वार लें। इस नींबू के चार टुकड़े करके किसी सुनसान जगह या किसी तिराहे पर फेंक दें। ध्यान रखें नींबू फेंकने के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखना है और सीधे घर आ जाएं।

2. अगर व्यापार ठीक नहीं चल रहा, तो शनिवार को नींबू का उपाय करना चाहिए। एक नींबू को दुकान की चारों दीवारों से स्पर्श करवाएं। इसके बाद नींबू के चार टुकड़े कर लें और चौराहे पर जाकर चारों दिशाओं में एक एक टुकड़ा फेंक दे। इससे व्यापार स्थल की सारी नेगेटिव एनर्जी चली जाएगी।

3. घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर करने के लिए नींबू का पेड़ लगाएं। नींबू का पेड़ घर में लगाने से घर का वास्तु दोष भी दूर होता है।

4. अगर सुई लगा नींबू किसी बीमार के सिर पर से 7 बार वार कर चौराहे पर रख दिया जाए तो उस नींबू को जिसका भी स्पर्श लगेगा या जो भी उसे पार करके जाएगी, सारी बीमारी उस व्यक्ति को लग जाएगी।

5. अगर कोई व्यक्ति अचानक ही बीमार हो जाए और दवाएं असर न कर रही हों तो इसके लिए भी नींबू का उपाय किया जा सकता है। एक साबुत नींबू के ऊपर काली स्याही से 307 लिखें और उस व्यक्ति के ऊपर उल्टी तरफ से 7 बार उतारें। अब इस नींबू को इस तरह से चार भागों में काटें कि यह नींचे से जुड़ा रहे। अब इस नींबू को घर के बाहर किसी निर्जन स्थान पर फेंक दें।

6. अगर कड़ी मेहनत करने के बावजूद बार बार असफलता मिले तो एक नींबू और 4 लौंक लेकर किसी पास के हनुमान मंदिर में जाएं। वहां हनुमानजी की प्रतिमा के सामने बैठकर नींबू के ऊपर चारों लौंग लगा दें, इसके बाद हनुमान चालिसा का पाठ करें। पाठ करने के बाद हनुमान जी से सफलता दिलाने की प्रार्थना करें और इस नींबू को जेब में लेकर जाएं। आपको सफलता मिलेगी।