News in Hindi

Today Horoscope : आज का राशिफल जाने | aaj ka rashifal in hindi

aaj ka rashifal in hindi | Daily Horoscope in hindi | आज का राशिफल

Aaj ka Rashifal : आज का राशिफल जाने क्या कहती है आपकी आज की राशियाँ (Today Horoscope) और किसी रहेगी आप के ग्रहो की दशा क्या है करना है शुभ और क्या नहीं करना। (Daily Horoscope)

Aries – मेष राशि (चू, च, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ)

आत्मसम्मान में वृद्धि होगी। संतान से शुभ समाचार मिलेंगे। आज का दिन किसी सफेद वस्तु का दान करें। धन लाभ होगा। दोस्तों से सहयोग मिलेगा। परिवारिक कार्य में भाग दौड़ रहेगी। व्यापार में लाभ होगा।

Taurus – वृषभ राशि (इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वू, वे, वो)

आपकी समझ और अनुभव से भाग्य उन्नति के प्रयास सफल रहेंगे। सम्पति के बड़े सौदे लाभदायक रहेंगे। बड़ों के आशीर्वाद से कार्य सफल होंगे। व्यावसायिक यात्रा लाभदायक रहेगी। समय- समय पर घर के बुजुर्गों को समय दें।

Gemini – मिथुन राशि (का, की, कू , घ, ड, छ, के, को, हा)

अपने करीबी लोगों से आज धोखा मिलने की पूरी आशंका है, सतर्क रहें। दिन की शुरुआत में स्वभाव गरम रहेगा। दिनचर्या को बदलें। व्यय वृद्धि संभव है। शुभ समाचार मिलेंगे। मांगलिक आयोजनों की तैयारी में लगे रहेंगे।

Cancer – कर्क राशि (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

रुका हुआ धन प्रयास करने पर मिलेगा। यात्रा, निवेश व नौकरी लाभ देंगे। तबादला हो सकता है जो कि चिंताजनक रहेगा। अपने कपड़े रहन- सहन इन सब के अलावा अपने व्यवहार पर भी ध्यान दें। कई लोग आप से नाराज हैं।

How to invest money : उज्जवल भविष्य के लिए पैसा कहां और कैसे इन्वेस्ट करे

Leo – सिंह राशि (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

व्यावसायिक कार्यप्रणाली में परिवर्तन से लाभ बढ़ेगा। प्रतिष्ठा वृद्धि होगी। वाणी पर नियंत्रण अति आवश्यक है। परिजनों का स्वास्थ्य नरम रह सकता है। लंबे समय से चले आ रहे लंबित कार्यों को आज गति मिलेगी।

Virgo – कन्या राशि (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

धार्मिक लाभ मिलेगा। राजकीय सहयोग से कार्यसिद्धि होगी। अपने काम पर ध्यान दें। दूसरों की निंदा करने से बचें। व्यावसायिक यात्रा व भूमि निवेश लाभदायक रहेंगे। न्याय पक्ष में मजबूती आएगी और लाभ होगा।

Libra – तुला राशि (रा, री, रू, रे, री, ता, ती, तू, ते)

वाहन व मशीनरी आदि के प्रयोग में सावधानी रखें। परिजनों से विवाद से बचें। नए दोस्त बनेंगे। किसी बड़े प्रोजेक्ट की रूपरेखा बनेगी। दुकान मकान के विवाद आपसी समझौते से हल होंगे। असहाय लोगों की मदद करें। उन्नति होगी।

खांसी-जुकाम में काली मिर्च के फायदे जानकर रहे जाओगे हैरान

Scorpio – वृश्चिक राशि (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू )

प्रेम- प्रसंग में सावधानी रखें अन्यथा मान सम्मान को ठेस लग सकती है। नौकरी, व्यवसाय आदि से थोड़ा समय निकालकर अपने परिवार को दें। कारोबार की बाधा दूर होगी और कार्यसिद्धि होगी। वाणी पर संयम रखें।

Sagittarius – धनु राशि (ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे)

जीवनसाथी के साथ गलतफहमी के कारण विवाद संभव है। परिवार के आयोजनों में बढ़- चढ़ कर हिस्सा लेंगे। संपत्ति के बड़े सौदे संभव है। बड़ा लाभ होगा। दिन की शुरुआत में तोड़ा समय धर्म में दें। दुष्टजन हानि पहुंचा सकते हैं।

Capricorn – मकर राशि (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)

आज किसी असहाय की मदद जरूर करें। दूसरों के झगड़ों में न पड़े, उलझ सकते हैं। कम समय में काम को पूरा करने की कोशिश कामयाब होगी। पार्टी- पिकनिक का आनंद मिलेगा। लंबी यात्रा के योग बनेंगे।

Aquarius – कुंभ राशि (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

जितना हो सके, उतना विवादों को टाले। आज किसी हनुमान मंदिर जाकर सिंदूर अर्पण करें और ध्वज अर्पण करें विजय होगी। आप सफलता के बहुत नजदीक है। दिन की शुरुआत नए संकल्पों से होगी। परिवारजनों के साथ किसी आयोजन में शामिल होंगे।

Pisces – मीन राशि (दी, दु, थ, ञ, दे, दो, चा, ची)

कारोबार और परिवार में सामंजस्य स्थापित होगा। अच्छा व्यवहार आपके व्यक्तित्व को और निखार सकता है। परिश्रम का फल पूर्ण रूप से मिलेगा। न्याय पक्ष मजबूत होगा। किसी संत पुरुष के दर्शन संभव है।