Aaj Ka Rashifal 4 September 2020: 6 राशि वालों के लिए अच्छी खबर, 4 सितंबर 2020 राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन

Aaj Ka Rashifal 4 September 2020: आज साल 2020 के सितंबर का चौथा दिन यानि 04 सितंबर 2020 को शुक्रवार का दिन है। (Aaj Ka Rashifal In Hindi) शुक्र को दैत्यों का गुरु यानि देत्यगुरु माना जाता है। (Daily Horoscope in hindi) जबकि कुंडली में शुक्र को भाग्य का कारक माना गया है। इनका रत्न हीरा है। इस दिन की कारक धन धान्य की देवी मां लक्ष्मी हैं।

जानिए पंचांगकर्ता के मुताबिक आज 4 सितंबर 2020 राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन…

आज का राशिफल : Today Rashifal – 4 September 2020, Friday

मेष राशि :- आज अपने व्यवहार में थोड़ा परिवर्तन करने कि जरुरत है। बदलाव के बाद आस-पास के लोग आपसे खुश रहेंगे साथ ही आपकी अच्छी छवि निखर कर सामने आयेगी। इस राशि के लोगों को बिजनेस के काम से दूसरे राज्यों में जाना पड़ सकता है। आज आप किसी नए काम को शुरू करना चाह रहे हैं तो घर के बड़े-बुजुर्गों का आर्शीवाद लेकर शुरू करें। इसका फायदा आपको जरूर मिलेगा। लवमेट आज अपने पार्टनर के स्वाथ्य का ख्याल रखे।

व्यवसाय- व्यवसाय में किसी भी तरह की साझेदारी के लिए समय उत्तम है। दिन के दूसरे पक्ष में परिस्थितियां अति अनुकूल हैं। परंतु कार्यस्थल पर आंतरिक स्थिति में कुछ बदलाव लाने की आवश्यकता है। नौकरी में ऑफिस का माहौल मधुर बना रहेगा।
लव- पति-पत्नी का आपसी सहयोग घर परिवार के वातावरण को मधुर बनाकर रखेगा। प्रेम संबंधों को भी जल्दी ही विवाह में परिणित होने के अवसर प्राप्त होंगे।
स्वास्थ्य- नसों के खिंचाव की वजह से पैरों में दर्द रह सकता है। व्यायाम पर अधिक जोर दंे।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 9

वृषभ राशि :- आज आप खुद को एनर्जेटिक महसूस करेंगे। इस ऊर्जा के साथ जिस काम को करेंगे वो समय पर पूरा हो जाएगा। इस राशि के इंजीनीयर्स आज अपने अनुभव का प्रयोग सही दिशा में करें तो उन्हें सफलता जरूर मिलेगी। आज तरक्की के कुछ ऐसे मामले सामने आएंगे जिसमें जीवनसाथी की सलाह आपके लिये फायदेमंद रहेगी। पैसे कमाने की नयी योजनाएं बनाएंगे। इस राशि के जो लोग नौकरी की तलाश में है उन्हें जॉब ऑफर मिल सकता हैं। लवमेट के लिए दिन काफी बढ़िया रहेगा।

व्यवसाय- व्यवसाय संबंधी कार्य में भाग्य पूर्ण रूप से सहयोग कर रहा है। संपर्क सूत्र व मीडिया की तरफ से महत्वपूर्ण अनुबंध प्राप्त होंगे। नौकरी पेशा व्यक्तियों को स्थानांतरण संबंधी कोई खुशखबरी प्राप्त हो सकती है। अधिकारी वर्ग से भी संबंध और अधिक बेहतर बनेंगे।
लव- पति-पत्नी के संबंधों में नजदीकियां रहेंगी। किसी पारिवारिक धार्मिक यात्रा का भी प्लान बनेगा।
स्वास्थ्य- अत्यधिक काम की वजह से शारीरिक और मानसिक थकान अनुभव होगी। दिनचर्या को व्यवस्थित रखना अति आवश्यक है।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 6

मिथुन राशि :- आज का दिन सामान्य रहेगा। आज दाम्पत्य सम्बन्धों को बेहतर करने की कोशिश करेंगे। माता-पिता का पूरा सपोर्ट मिलेगा। इस राशि के लोगों का ट्रांसफर हो सकता है। बेहतर होगा आप इसे स्वीकार कर लें, क्योंकि आगे इससे आपको फायदा हो सकता है। व्यावसायिक प्रगति के लिए आज का दिन अनुकूल है। धनलाभ होने का योग बन रहा है। आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा ज्यादा मजबूत होगा। अगर आप आर्किटेक हैं तो आज ऑफिस में आपके काम की तारीफ होगी। हो सकता है आपका प्रमोशन भी हो जाये।

व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियों में अब सकारात्मक हलचल होने के योग बन रहे हैं। महत्वपूर्ण ऑर्डर मिलने से आर्थिक स्थिति भी काफी बेहतर हो जाएगी। अगर स्थान परिवर्तन संबंधी योजना बन रही है तो अभी उसे कुछ समय के लिए स्थगित कर दें।
लव- घर परिवार की सुख शांति के लिए जीवनसाथी की पूर्ण समर्पण की भावना रहेगी। घर का वातावरण बहुत ही सुखमय तथा शांतिपूर्ण रहेगा।
स्वास्थ्य- घुटनों व टांगों में दर्द की समस्या रह सकती हैं। व्यायाम तथा योगा करना इसका उत्तम उपाय है।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 5

कर्क राशि :- आज व्यापार में धन निवेश करें तो उन्हें लाभ प्राप्त होगा। जिससे आर्थिक पक्ष पहले से काफी अच्छा रहेगा। परिवार में आज किसी सदस्य से विवाद हो सकता है। बेहतर होगा आज बेवजह किसी बातों में दखल न दें। इस राशि के स्टूडेंट्स को आज परीक्षा में अच्छा परिणाम मिलेगा। साथ ही कला के क्षेत्र से जुड़े व्यक्तियों को आज सम्मान मिलने का योग बन रहा हैं और उनकी आय में भी बढ़ोत्तरी हो सकती है। अगर आप किसी जगह निवेश करना चाह रहे हैं तो अच्छी तरह सोच-विचार कर करें।

व्यवसाय- व्यवसाय में धन संबंधी मामलों व योजनाओं को कार्य रूप देने के लिए उत्तम समय है। परंतु अत्यधिक सावधानी रखने की भी आवश्यकता है क्योंकि आर्थिक नुकसान के भी योग बन रहे हैं। राजकीय कार्य सफलता व सुगमता से संपन्न होते रहेंगे।
लव- घर के माहौल को अनुशासित बनाकर रखने में जीवन साथी का पूरा सहयोग रहेगा। परंतु उनके स्वास्थ्य को लेकर आपको चिंता रह सकती है।
स्वास्थ्य- कार्यों के प्रति अधिक तनाव लेने की वजह से शुगर लेवल बढ़ सकता है। अतः सावधानी बरतनी अति आवश्यक है।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 2

सिंह राशि :- आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आज पारिवारिक स्तर पर खुशियों में वृद्धि संभव है। पूरा दिन खुशनुमा बना रहेगा। साथ ही संतान की शिक्षा में उन्नति होने की संभावना हैं। पढाई के प्रति उनकी गम्भीरता और बढ़ेगी। माता-पिता का स्वास्थ्य आज अच्छा रहेगा। इस राशि के लोग अगर आज किसी नये बिजनेस की शुरुआत करना चाहते है तो आज का दिन शुभ हैं। जो लोग बेरोजगार हैं उन्हें जॉब के लिये कॉल आने में अभी कुछ और वक्त लगेगा।

व्यवसाय- युवाओं को रोजगार के नए अवसर पर मिलेंगे। जिसकी वजह से उनके अंदर आत्म विश्वास उत्पन्न होगा। इस समय साझेदारी संबंधी निर्णय लेना भी लाभदायक रहेगा। मल्टीनेशनल कंपनी में काम करने वाले व्यक्ति अपने प्रोजेक्ट को पूरा करने में ज्यादा ध्यान दें।
लव- कभी-कभी आपकी ईगो, जीवनसाथी के साथ संबंधों में तनाव उत्पन्न कर देती है। उन्हें कोई अच्छा उपहार देना आपके संबंधों में नजदीकियां लाएगा।
स्वास्थ्य- किसी-किसी समय आकारण ही मानसिक तनाव रहेगा। मेडिटेशन करने में भी कुछ समय व्यतीत करें।
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 1

कन्या राशि :- आज आपका दिन बहुत ही बढ़िया रहने वाला है। आप किसी काम में बेहतरीन परफॉरमेंस देने के लिए कुछ नया करेंगे। सफलता जरूर हासिल होगी। आर्थिक पक्ष आज मजबूत रहेगा। स्वास्थ्य में भी सुधार होगा। अपने साथी के साथ समय बितायेंगे। साहित्य और तकनीकी के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकूल रहेगा। छात्रों को आज किसी नयें प्रोजेकट पर काम करने का मोका मिलेगा।

व्यवसाय- कार्य क्षेत्र में आज बहुत अधिक मेहनत की आवश्यकता है। किसी प्रकार के धन संबंधी नुकसान होने की भी आशंका लग रही है। आज पैसे का लेनदेन न हीं करें तो उत्तम है। साझेदारी संबंधी व्यवसाय सफल रहेंगे।
लव- जीवनसाथी का सहयोग आपको संबल प्रदान करेगा। तथा घर में भी प्रेम व सकारात्मक ऊर्जा भरा वातावरण रहेगा।
स्वास्थ्य- पैर या एड़ी में दर्द की शिकायत रहेगी। अधिक मेहनत करने के साथ-साथ कुछ आराम करने की भी आवश्यकता है।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 5

तुला राशि :- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा। आज व्यापार में थोड़ा नुकसान हो सकता है। बेहतर होगा की सचेत होकर काम करें। नए कार्यों में आपको भाग्य का साथ मिलेगा। इस राशि के उच्च शिक्षा से जुड़े छात्रों को अपनी मेहनत से अधिक परिणाम हासिल होगा। बड़े भाई की मदद से आत्मविश्वास बढ़ेगा। करियर में नए आयाम स्थापित करेंगे। आज शाम को परिवारवालो के साथ ज्यादा समय बितेगा, जिससे घर का माहौल खुशनुमा रहेगा।

व्यवसाय- व्यवसायिक स्थल का माहौल शांतिपूर्ण बना रहेगा। परंतु किसी ऑर्डर के निरस्त होने की वजह से तनाव रहेगा। नौकरी पेशा स्त्री वर्ग को विशेष रूप से कोई उपलब्धि प्राप्त होगी तथा उच्चाधिकारी प्रसन्न रहेंगे।
लव- परिवार के साथ किसी धार्मिक अनुष्ठान में जाने का अवसर प्राप्त होगा जिससे सभी लोग अपने अंदर बहुत अधिक शांति महसूस करेंगे।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। सिर्फ तनाव की वजह से सिर दर्द, माइग्रेन की समस्या रह सकती है।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 6

वृश्चिक राशि :- आज का दिन धन की वर्षा करने वाला है। साथ ही नया वाहन लेने की स्थिति बन रही है। मित्रों के सहयोग से रूके हुए कार्य पूरे हो जायेंगे। आज आपके घर कोई दूर का रिश्तेदार आ सकता हैं, जिससे ख़र्च में वृद्धि होने की संभावना बन रही है। इस राशि के जो लोग विवाहित हैं आज एक दूसरे को खुश रखने के लिए गिफ्ट का आदान-प्रदान कर सकते हैं। जो लोग प्रापर्टी डिलर का काम कर रहे हैं उन्हें किसी पुरानी प्रापर्टी की बिक्री से धनलाभ होगा। मेडिटेशन करने से आपके अंदर नई ऊर्जा का प्रवाह होगा।

व्यवसाय- व्यवसायिक प्रतिस्पर्धा का प्रभाव आपके काम पर भी पड़ेगा। प्रतिद्वंदी आपके विरुद्ध कोई षड्यंत्र रच सकते हैं। किसी एम.एल.ए. या राजनेता से आपकी मुलाकात फायदेमंद साबित होगी। सरकारी सेवारत व्यक्तियों का अपने क्षेत्र में दबदबा बना रहेगा।
लव- जीवन साथी के साथ संबंध मधुर रहेंगे। प्रेम संबंधों को विवाह में परिणित होने के लिए पारिवारिक स्वीकृति मिलने से मन प्रसन्न रहेगा।
स्वास्थ्य- गर्मी जनित रोगों से कुछ परेशानी रहेगी। खानपान व दिनचर्या को व्यवस्थित बनाकर रखें।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 9

धनु राशि :- आज आपका दिन पहले से ठीक रहेगा। आज अधिक समय बच्चों के साथ बितेगा। इस राशि के जो लोग अपना व्यापार विदेश में शुरू करना चाहते है वो अभी थोड़ा रूक जायें। आज आप कार खरीदना चाहते हैं तो शुभ समय देखकर खरीदें। आज आपके व्यावसायिक क्षेत्र में बदलाव आने की संभावनाएँ बन रही हैं। स्वास्थ्य में आज थोड़ी गिरावट हो सकती है, इसलिए बाहर का खाना एवॉइड करें ।

व्यवसाय- अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिए किसी नए काम की शुरुआत संबंधी योजनाएं बनेंगी। कार्यस्थल में सहयोगी की सहायता से सभी गतिविधियां सुचारू रूप से चलती रहेंगी। युवा वर्ग को किसी कारण से कैरियर संबंधी किसी योजना को स्थगित करना पड़ सकता है।
लव- दांपत्य जीवन खुशनुमा रहेगा। मित्रों से मेल मुलाकात खुशी प्रदान करेगी।
स्वास्थ्य- पिछले कुछ समय से चल रही स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत से राहत मिलेगी। परंतु अभी लापरवाही करना उचित नहीं है।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 3

मकर राशि :-छात्रों को थोड़ी अधिक मेहनत करनी होगी। खुद को शांत रखने की कोशिश करेंगे तो सफल हो जाएंगे। इस राशि के जो लोग मीडिया से जुड़े हुए हैं आज उन्हें काफी भागदौड़ करनी पड़ सकती हैं। आज जीवनसाथी से छोटी सी बात पर बहस हो सकती है, अपने गुससे पर काबू रखें। बेहतर होगा आज घर के बहार भी वाद-विवाद से दूर रहें। आज अपना काम किसी और पर ना लादें।

व्यवसाय- साझेदारी संबंधी व्यवसायिक गतिविधियां सुचारू रूप से चलती रहेंगी। आपके निर्णय व्यवसाय को आगे बढ़ाने में ज्यादा लाभदायक रहेंगे। भाग्य पूरी तरह से आपके पक्ष में है, उसका सम्मान करें।
लव- विवाहित जीवन सुख कारक रहेगा। प्रेम संबंधों में रोमांटिक माहौल बना रहेगा।
स्वास्थ्य- बदलते मौसम की वजह से किसी प्रकार का इंफेक्शन हो सकता है। इसलिए लापरवाही ना बरतें।
भाग्यशाली रंग- क्रीम, भाग्यशाली अंक- 8

कुम्भ राशि :- आज किस्मत आपके साथ रहेगी। आज आप स्वतंत्रता से काम करने के बारे में विचार करेंगे। ऑफिस में कुछ चीजें तय समय से पूरी नहीं होंगी। शॉर्टकट अपनाने से बचें। इस राशि के वकीलों के लिए आज का दिन बेहतरीन रहेगा। किसी पुराने केस में जीत हासिल होगी। आज आप घर के काम में सहायता करेंगे जिससे आपकी माता जी आपसे खुश रहेंगी।

व्यवसाय- कारोबार में कुछ दिक्कतें व परेशानियां आएंगी लेकिन आप हर मुश्किल व परेशानी का हल विवेकपूर्ण तरीके से निकाल लेंगे। कामकाज में गोपनीयता का थोड़ा अधिक ध्यान रखना जरूरी है। कोई आपकी गतिविधियों का नाजायज फायदा उठा सकता है।
लव- पति-पत्नी में चली आ रही गलतफहमिओं का निराकरण हो जाएगा। और संबंध पहले की तरह मधुर हो जाएंगे। परंतु प्रेम प्रसंगों से दूरी बनाकर ही रखना उचित है।
स्वास्थ्य- संयमित दिनचर्या व आदतों में बदलाव आपको स्वस्थ व निरोगी रखेगा।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 8

मीन राशि :- आज आपका मन धार्मिक कार्यों में लगेगा। इस राशि के जो लोग लोहे का कारोबार कर रहे हैं उन्हें उम्मीद से कम लाभ होगा। जो छात्र फाइन आर्ट्स से जुड़ें , उन्हें आज वाहवाही मिलेगी। लवमेटस को थोड़ी सावधानी रखने की जरूरत है ,वरना छोटी सी बात विवाद का कारण बन सकती है वाणी पर भी सयंम बनायें रखना चाहिए।

व्यवसाय-व्यापार तथा कारोबार में नए-नए तरीकों को अपनाना जरूरी है। और आप अपनी मेहनत द्वारा सफलता भी हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा जिंदगी की गाड़ी एक बार फिर पटरी पर आ जाएगी। नौकरी पेशा व्यक्तियों के लिए भी समय संतोष कारक है।
लव- विवाहित जीवन सामान्य रहेगा। विवाहेतर प्रेम संबंधों की वजह से मानहानि जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है।
स्वास्थ्य- थकान की वजह से सर्वाइकल व कंधों में दर्द रहेगा। योगा और व्यायाम पर भी कुछ समय व्यतीत करें।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 3

आज का विशेष : Today’s Special 04 September 2020…
आज अश्विन माह के कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि ( 02:23 PM तक फिर तृतीया ) व दिन शुक्रवार (4 September 2020, Friday) का है। इस दिन उत्तर भाद्रपद नक्षत्र ( 12:28 PM तक फिर रेवती ) रहेगा।

4 सितंबर 2020 का शुभ मुहूर्त…
: अभिजित मुहूर्त : 11:32 AM − 12:22 PM
: रवि योग : 06:09 PM से 07:55 PM
: सर्वार्थ सिद्धि योग : 11:28 PM से 05:40 AM, सितंबर 05

4 सितंबर 2020 का अशुभ मुहूर्त…
: कंटक – 13:12:00 से 14:02:15 तक
: राहुकाल – 10:22:26 से 11:56:38 तक

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Enable Notifications    Ok No thanks