कर्नाटक Unnati Scheme 2018 ऑनलाइन आवेदन करें

कर्नाटक उन्नाव योजना | कर्नाटक एससी / एसटी उद्यमी स्टार्टअप फंडिंग योजना | उन्नाव योजना पंजीकरण | कर्नाटक Unnati Yojana www.kalyanakendra.com पर ऑनलाइन आवेदन करें

कर्नाटक सरकार SC / ST वर्ग से संबंधित राज्य के युवाओं के लिए एक नई योजना लेकर आई है। इस योजना का नाम “कर्नाटक उन्नाव योजना” है। इस योजना के तहत, राज्य सरकार अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के युवाओं को उनके स्टार्टअप का समर्थन करने के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करेगी। इस योजना को शुरू करने के पीछे राज्य सरकार का मुख्य उद्देश्य एससी / एसटी युवाओं द्वारा चलाए जा रहे प्रौद्योगिकी स्टार्टअप को बढ़ावा देना है और जो मजबूत ग्रामीण फोकस के साथ उत्पाद या समाधान विकसित कर रहे हैं।

सभी इच्छुक और पात्र लोग कर्नाटक Unnati योजना आवेदन पत्र www.kalyanakendra.com पर भरकर योजना के लिए आवेदन कर सकते हैं। उन्नाव योजना के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि १० अक्टूबर २०१ for है।

कर्नाटक सरकार ने रुपये का बजट स्वीकृत किया है। स्टार्टअप को प्रोत्साहित करने के लिए 20 करोड़, जिसके परिणामस्वरूप दलित और आदिवासी युवाओं में रोजगार सृजन और कौशल विकास होगा।

कर्नाटक Unnati Scheme 2018 से फंड स्टार्टअप्स को
कर्नाटक सरकार ने रु। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के उद्यमियों और उन स्टार्टअप्स द्वारा चलाए जा रहे प्रौद्योगिकी स्टार्टअप के लिए 50 लाख जो ग्रामीण फोकस के साथ उत्पाद या समाधान के अधिकारी हैं। लाभार्थियों को दो श्रेणी में वर्गीकृत किया गया है –

प्रथम श्रेणी – इस श्रेणी में, राज्य सरकार उन उम्मीदवारों को वित्तीय सहायता प्रदान करेगी जिनके पास जनता के कल्याण के लिए एक अच्छी परियोजना है। ऐसे लाभार्थियों के लिए, केवल एक मानदंड है कि उनका विचार इस क्षेत्र की परवाह किए बिना काफी अच्छा होना चाहिए।
दूसरी श्रेणी – इस श्रेणी में, सभी स्टार्टअप जो किसी भी समुदाय द्वारा चलाए जा सकते हैं, शामिल हैं, लेकिन एक शर्त यह है कि विचार एक संतोषजनक होना चाहिए। यह विचार ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य, शिक्षा, स्वच्छता, अपशिष्ट पृथक्करण, और मशीनीकृत मैला ढोने (मैनुअल मैला ढोने की जगह) जैसे क्षेत्रों में एक वास्तविक दुनिया की समस्या को हल करने के लिए काम करना चाहिए।
आवश्यक दस्तावेज़
उम्मीदवार का एससी / एसटी प्रमाण पत्र
स्टार्ट-अप पंजीकरण दस्तावेज।
पते का सबूत
बैंक खाता विवरण
कर्नाटक Unnati योजना ऑनलाइन आवेदन करें
सबसे पहले, आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी
मुखपृष्ठ पर, “Unnati Scheme” पर क्लिक करें।
उसके बाद, आपकी स्क्रीन पर एक ऑनलाइन आवेदन फॉर्म दिखाई देगा।
इस एप्लीकेशन फॉर्म को भरकर सबमिट कर दें।

Karnataka Unnati Scheme 2018 Apply Online