पैनासोनिक ने भारत में लॉन्च किए फुल-फ्रेम मिररलेस कैमरे

पैनासोनिक ने सोमवार को भारतीय बाजार में अपने पहले फुल फ्रेम मिररलेस ल्यूमिक्स एस सीरीज कैमरों को लॉन्च किया। कम्पनी ने इन कैमरों के दो मॉडल-ल्यूमिक्स एस1 और एस1 आर पेश किए हैं।ल्यूमिक्स एस-1 की कीमत 199,000 रुपये है। यह कैमरा 24-105एमएम एफ4 लेंस से लैस होने के बाद 267,000 रुपये का होगा। दूसरी ओर, एस1 आर की कीमत 299,000 (सिर्फ बॉडी) है जबकि 24-105एमएम एफ4 लेंस के साथ इसकी कीमत 367,990 रुपये होगी।

ल्यूमिक्स एस1 और एस1 आर सीरीज के कैमरों में क्रमश: 24एमपी और 47.3एमपी फुल फ्रेम सीएमओएस सेंसर लगे हैं। कम्पनी ने अपने बयान में कहा है कि ये कैमरे ए-माउंट स्टैंडर्ड पर आधारित हैं और इनसे शानदार तस्वीरें मिलती हैं।

पैनासोनिक इंडिया के बिजनेस चीफ संदीप सहगल ने कहा, “नया ल्यूमिक्स सीरीज शानदार कंट्रोल, रग्ड डिजाइन के लिए जाना जाएगा। यह हेवी-फील्ड यूज के लिए उपयुक्त है। यह लम्बे समय तक सेवाएं देगा और पेशेवर फोटेग्राफी और वीडियोग्राफी को नया आयाम देने में सक्षम है।”

ल्यूमिक सीरीज इंडस्ट्री-लीडिंग वीडियो रिकार्डिग परफार्मेस के साथ आता है। यह इफेक्टिव इमेज स्टेबलाइजर से लैस है। इसमें रिच ग्रेडेशन है और यह सुपीरियर कलर रीप्रोडक्शन के लिए सक्षम है।

पैनासोनिक इंडिया एवं दक्षिण एशिया के अध्यक्ष एवं सीईओ मनीष शर्मा ने कहा, “इमेज इंडस्ट्री की मांग काफी जटिल है। यहां काफी कुछ करने की जगह है और इसी को देखते हुए हम एक क्रांतिकारी प्रॉडक्ट लेकर आए हैं। हमने हमेशा अपने ग्राहकों को सबसे पहले और सबसे नया देने में यकीन किया है और ल्यूमिक्स एस1 और एस1 आर हमारी इसी प्रतिबद्धता का उदाहरण हैं।”