ये हैं सबसे शानदार कंप्यूटर गेम, फ्री में करें डाउनलोड

ये हैं दुनिया सबसे पॉपुलर फ्री कंप्यूटर गेम : लोगों में कंप्यूटर गेम खेलने के प्रति कितनी दीवानगी होती है यह तो आपने देखा ही होगा। यदि आपको भी कंप्यूटर पर गेम खेलने का शौक है और फ्री में कोई अच्छा सा गेम खेलना चाहते हैं तो उपलब्ध है। हम आपको बता रहे हैं दुनिया के सबसे पॉपुलर गेम्स के बारे में जिन्हें ख्खेलना आपको बेहद रोमांचक लगेगा। इसमें एक और खास बात ये है कि इन गेम्स को आप बिल्कुल फ्री में डाउनलोड करके अपने कंप्यूटर में खेल सकते हैं।

प्लेनेटसाइड 2 : यह पूरी दुनिया में मशहूर और खूब ख्खेला जाने वाला कंप्यूटर गेम हैं। डेब्रेक गेम कंपनी का बनाया हुआ यह गेम पहले आए प्लेनेटसाइड का नया वर्जन है। यह फर्स्ट पर्सन शूटर वाला युद्ध गेम हैं जिसमें एक तरफ 1158 प्लेयर होते हैं। इस गेम को बेस्ट फ्री प्ले, बेस्ट पीसी एक्सक्यूसिव तथा बेस्ट मीमो जैसे अवॉर्डस मिल चुके हैं।

डोटा 2 : यह ऑनलाइन मल्टीप्लेयर गेम है जिसे आप बिल्कुल फ्री अपने कंप्यूटर में खेल सकते हैं। अपने जबरदस्त रोमांच के कारण यह मोस्ट एक्टिवली खोला गया गेम भी बन चुका है। ऑनलान यह गेम खेल चुके यूजर्स द्वारा इसे खूब सराहा गया है। वॉल्व कॉर्पोरेशन कंपनी द्वारा बनाए गए इस गेम को खेलने पर आपको जबरदस्त रोमांच फील होगा।

ट्राइब्स एस्सेंड : यह भी दुनिया का सबसे ज्यादा खेला जाने वाला मल्टीप्लेयर ऑनली फर्स्ट पर्सन शूटर वीडियो गेम है। इस गेम को हाई-जेड स्टूडियोज कंपनी ने बनाया है। बिना किसी एरर और बग के आए इस गेम को दुनियाभर से कई तरह के पुरस्कार मिल चुके हैं। यह भी एक बैटल पर आधारित गेम है जिसे आप खेल कर झूम उठेंगे।

पाथ ऑफ एग्जाइल : यह ऑलाइन एक्सन रोल-प्लेइंग गेम है जिसे न्यूजीलैंड की ग्राइंडिंग गियर गेम्स कंपनी ने बनाया है। इस को भी आप बिल्कुल फ्री में खेल सकते हैं। अपने जबरदस्त प्रदर्शन के चलते यह भी दुनिया के सबसे ज्यादा खेले जाने वाले गेम्स में शुमार है। इस गेम को आप माइक्रोसॉफ्ट विडोंज पर खेल सकते हैं।

लीग और लीजेंड्स : रियोट गेम्स लीग द्वारा बनाया गया यह युद्ध पर आधारित मल्टीप्लेयर वीडियो गेम है जिसे खेलने का मजा कुछ और ही है। इस गेम को भी आप बिल्कुल फ्री में अपने कंप्यूटर पर खेल सकते हैं। इस गेम आपको यूनिक एबिलिटीज वाला चैंपियन बन कर अपने दुश्मनों के खिलाफ युद्ध लडऩा होता है। अपनी खूबियों के चलते यह दुनिया के सबसे ज्यादा खेले जाने वाले गेम्स में शुमार हो चुका है।

हार्टस्टोन: हीरोज ऑफ वारक्राफ्ट : ब्लिजार्ड एंटरटेनमेंट द्वारा बनाया और पब्लिश किया गया हुआ भी एक सबसे पॉपुलर कंप्यूटर गेम है, जिसे आप बिल्कुल फ्री में अपने कंप्यूटर पर खेल सकते हैं। यह गेम सात तरह के प्लेटफॉर्म्स जैसे- माइक्रोसॉफ्ट विंडोज, ओएस एक्स, विंडोज 8, आईओएस तथा एंड्रॉयड आदि के गैजेट्स में खेला जा सकता है। यह गेम इतना पॉपुलर हो चुका है कि अब तक इसे 30 मिलियन लोग खेलने के लिए रजिस्टर कर चुके हैं।

माइट एंड मैजिक: ड्एल ऑफ चैंपियंस : दुनिया में सबसे ज्यादा खेले जाने वाले कंप्यूटर गेम्स में शुमार यह सबसे शानदार स्ट्रेटेजिक ऑनलाइन कार्ड गेम है। यह दुनिया की कई भाषाओं में उपलब्ध है जिनमें अंग्रेजी, फ्रेंच, जर्मन, इटालियन, पॉलिश, रशियन, चाइनीज तथा स्पेनिश शामिल है। शानदार कैसिनो इफेक्ट, ग्लोसी अप्रोच, डिस्टिंटिव गेम प्ले तथा न्यूमेरस स्ट्रेटजीज वाला यह गेम खेलने में आपको बहुत मजा आएगा।

स्टार वार्स : दी ऑल्ड रिपब्लिक : यह भी मल्टीप्लेयर ऑनलाइन रोल-प्लेइंग गेम है जिसे बायोवेयर ऑस्टिन तथा सप्लीमेंटल टीम ने मिलकर बनाया है। यह दुनिया का सबसे महंगा कंप्यूटर गेम है जिसकी लागत 150 से 200 मिलियन के बीच में आई। लॉन्च होने महज 3 दिन में ही इसे 1 मिलियन लोगों ने सब्सक्राइब कर लिया था। इस गेम को खेलने पर आपको अलग ही रोमांच का अनुभव होगा।

सुपर क्रिएट बॉक्स : व्लेंबर कंपनी द्वारा बनाया गया यह भी दुनिया के सबसे पॉपुलर गेम्स में शुमार है। यह गेम दुनिया में उपलब्ध लगभग सभी ऑपरेटिंग सिस्टम वाले कंप्यूटर्स के लिए उपलब्ध है। इसे भी आप बिल्कुल फ्री में डाउनलोड कर खेल सकते हैं। यह एक 2डी गेम है जिसे खेलकर आप बिल्कुल अलग तरह का अनुभव करेंगे।

वार थंडर : द्धितीय विश्व युद्ध पर आधारित यह भी दुनिया के 10 सबसे पॉपुलर कंप्यूटर गेम्स में शुमार है। गैजिन एंटरटेनमेंट कंपनी द्वारा बनाया गया यह गेम माइक्रोसॉफ्ट विंडोज, प्लेस्टेशन 4, मैक ओएस एक्स, लिनक्स तथा एंड्रॉयड टीवी के लिए उपलब्ध है। इस गेम को खेलने पर यूजर्स को ऐसा फील होता है जैसे वो खुद युद्ध के मैदान में उतर चुका हो। बेहद रोमांच यह गेम भी बिल्कुल फ्री में उपलब्ध है।

Comments (0)
Add Comment