एयरटेल ने महिला सुरक्षा के लिए FLO ऐप लॉन्च

भारती एयरटेल ने रविवार को फिक्की लेडीज ऑर्गेनाइजेशन (एफएलओ) के साथ मिलकर महिलाओं को किसी भी समस्या या घबराहट की स्थिति में सामना करने में मदद करने के लिए एक मोबाइल ऐप, माय सर्कल शुरू किया।

एप्लिकेशन वाहक अज्ञेय है जो किसी भी दूरसंचार सेवा नेटवर्क के साथ फोन पर काम करेगा, एयरटेल और गैर-एयरटेल दोनों, भारती एयरटेल ने एक बयान में कहा।

“मेरा सर्कल ऐप महिलाओं को अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़, मराठी, पंजाबी, बंगला, उर्दू, असमिया, उड़िया, और गुजराती सहित 13 भाषाओं में उनके परिवार या दोस्तों में से किसी पांच को एसओएस अलर्ट भेजने में सक्षम बनाता है।” यह कहा।

संकट में पड़ी महिला ऐप पर एसओएस प्रॉम्प्ट दबाकर एसओएस अलर्ट भेज सकती है। IOS पर सिरी के जरिए वॉयस कमांड से भी इसे एक्टिवेट किया जा सकता है। बयान में कहा गया है कि गूगल असिस्टेंट के जरिए वॉयस ऐक्टिवेशन जल्द ही एंड्रॉयड डिवाइस पर भी उपलब्ध होगा।

ऐप तुरंत उपयोगकर्ता द्वारा चुने गए पांच संपर्कों को एसएमएस पर उपयोगकर्ता के स्थान के साथ एसओएस अलर्ट भेजेगा और उन्हें तत्काल आपातकालीन स्थिति में पहुंचने या प्रतिक्रिया देने की सलाह देगा।

“यह ऐप उपयोगकर्ता के सही स्थान का अनुमान लगाकर संचालित होता है जो उनके परिवार या दोस्तों को एक लिंक पर वास्तविक समय को ट्रैक कर सकते हैं जो अलर्ट एसएमएस के हिस्से के रूप में भेजा जाता है,” यह कहा।

फ्री-टू-डाउनलोड ऐप Google Play store (Android) पर उपलब्ध है और जल्द ही ऐप स्टोर (iOS) पर उपलब्ध होगा।