टमाटर का सूप

सामग्री
2 गाजर
2 लीक
अजवाइन की 2 छड़ें
2 प्याज
बेल पर 6 बड़े पके टमाटर
लहसुन की 4 लौंग
जैतून का तेल
1 कार्बनिक चिकन स्टॉक क्यूब, या वनस्पति स्टॉक क्यूब
Bunch ताजा तुलसी का एक गुच्छा, (15 ग्राम)
अतिरिक्त शुद्ध जैतून का तेल
गुणवत्ता बेर टमाटर के 2 x 400 ग्राम tins
150 ग्राम वर्णमाला पास्ता
खट्टे, या अपने पसंदीदा रोटी के 8 स्लाइस
125 ग्राम परिपक्व चेडर पनीर

तरीका

ओवन को 190 ° C / 375 ° F / गैस 5 पर प्रीहीट करें।
पील और गाजर को टुकड़ा करें, फिर ट्रिम, धो लें और बारीक टुकड़े और अजवाइन काट लें। पील और मोटे तौर पर प्याज, और टमाटर काट लें।
सभी सब्जियों और टमाटरों को एक साथ गहरे भुने ट्रे में, बिना छीले हुए लहसुन की चटनी और जैतून के तेल की एक परत के साथ, और सीजन को अच्छी तरह से टॉस करें।

40 मिनट के लिए ओवन में एक परत और पॉप में शाकाहारी फैलाएं, या जब तक कि सब्जियां सुनहरा और थोड़ा कारमेलाइज न हो जाए।
1.25 लीटर उबलते पानी में स्टॉक क्यूब को भंग करें। तुलसी के पत्तों को चुनें और डंठल को बारीक काट लें।
उबले हुए पत्तों को मूसल और मोर्टार में डालें और एक पेस्ट में मिलाएं, साथ में एक चुटकी समुद्री नमक। जब यह पूरी तरह से चिकना हो जाए, तो इसे एक चम्मच संगति देने के लिए पर्याप्त अतिरिक्त कुंवारी जैतून के तेल में पिघलाएं। एक तरफ रख दो।

तुलसी के डंठल को भुने हुए वेज में टॉस करें और उसकी खाल से लहसुन को ट्रे में निकाल लें। ध्यान से ट्रे को हॉब में स्थानांतरित करें (या एक बड़े सॉस पैन में सब्जी को परिमार्जन करें), फिर टिनर्ड टमाटर और स्टॉक जोड़ें।

धीरे से मध्यम गर्मी पर उबाल लाने के लिए, फिर गर्मी कम करने के लिए और लगभग 15 मिनट के लिए उबाल, या जब तक कि गाढ़ा नहीं हो जाता, तब तक एक लकड़ी के चम्मच के साथ टमाटर तोड़ दें।

ट्रे या पैन को गर्मी से निकालें, फिर, एक हाथ ब्लेंडर या लिक्विलाइज़र का उपयोग करके, सूप को चिकना होने तक पल्स करें।
एक मध्यम गर्मी, स्वाद के लिए मौसम और वर्णमाला पास्ता में हलचल के लिए सूप पर लौटें। 5 मिनट के लिए या पास्ता के पकने तक उबालें।

इस बीच, रोटी को टोस्ट करें और पनीर को कद्दूकस कर लें।

गर्म सूप को कटोरे में डालें, ज़्यादातर चीज़ों पर बिखेरें और इसे हिलाएँ। टोस्ट के एक टुकड़े के साथ प्रत्येक कटोरी के ऊपर, शेष पनीर पर बिखरे हुए, और तुलसी के तेल की एक बूंदा बांदी के साथ खत्म करें। या इसे मिलाएं और पहले टोस्ट और पनीर को कटोरे में मिलाएं, फिर सूप और तुलसी का तेल मिलाएं। चुनना आपको है!