तो इसलिए सलमान को छोड़ संगीता बिजलानी ने की थी अजहर से शादी

पूर्व इंडियन क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन इनदिनों अपनी बायोपिक फिल्म अजहर को लेकर सुर्खियों में हैं। फिल्म में उनके क्रिकेट कॅरियर और लव-अफेयर्स से जुड़ी कई बातों को पर्दे पर उतारा गया है। अजहरुद्दीन अपनी दूसरी पत्नी मशहूर मॉडल और अभिनेत्री संगीता बिजलानी के कारण भी चर्चा में रहे। वहीं संगीता भी अपने एक्टिंग कॅरियर से ज्यादा पहले से शादीशुदा अजहरुद्दीन के साथ शादी करने और अभिनेता सलमान खान संग अफेयर को लेकर चर्चा में रहीं। अजहरुद्दीन ने संगीता के लिए अपनी पहली पत्नी नौरीन से तलाक ले लिया था।

फिल्म अजहर की रिलीज से पहले डरी हुई थीं संगीता फिल्म अजहर की रिलीज से पहले संगीता बिजलानी काफी टेंशन में थींं। आपको बता दें कि संगीता और अजहरुद्दीन को अलग हुए 6 साल हो गए हैं। तब से उन्होंने आज तक एक दूसरे से किसी तरह का संपर्क नहीं रखा लेकिन अब संगीता अजहरुद्दीन से बार-बार मिल रही हैं। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि फिल्म अजहर रिलीज होने वाली थी। फिल्म अजहरुद्दीन की जिंदगी पर आधारित है और इसमें संगीता का भी इसमें जिक्र है। दरअसल संगीता को चिंता थी कि कहीं फिल्म में उनके किरदार को बुरी महिला के तौर पर न दिखाया जाए। फिल्म का गाना ओए ओए… भी संगीता की पुरानी फिल्म का गाना है। इसीलिए संगीता ने अजहर को कॉल किया और अपनी चिंता बताई। उन्होंने अजहर से कहा कि वो फिल्म रिलीज होने से पहले उन्हें दिखा दें। तब से ये दोनों लगातार बात कर रहे हैं। लेकिन यहां भी अजहर ने संगीता को निराश किया।

अजहरुद्दीन ने 90 के दशक में संगीता को पहली नजर में अपना दिल दे दिया था। संगीता और अजहर के अफेयर की खबरों पर उस वक्त तो लोगों को यकीन नहीं हुआ, खासतौर पर उनकी पत्नी नौरीन को तो इसकी भनक भी नहीं लगी। उस वक्त अजहरुद्दीन दो बेटोंं के पिता भी थे। इन सब रिश्तों को ताक पर रख अजहरुद्दीन ने संगीता से अपने प्यार का इजहार किया। फिर क्या होना था, दोनों के बीच प्यार परवान चढ़ा और साल 1996 में दोनों ने शादी कर ली। हालांकि, कुछ साल बाद ही अजहर और संगीता के रिश्ते में भी दूरियां आने लगीं और 2010 में दोनों अलग हो गए। संगीता के लिए जहां अजहरुद्दीन ने अपनी 9 साल पुरानी शादी तोड़कर अपनी पहली पत्नी नौरीन को तलाक दे दिया।

इस तलाक के लिए उन्हें भारी कीमत भी चुकानी पड़ी। उस वक्त अजहर को तलाक के हर्जाने के रूप में नौरीन को करीब 1 करोड़ रुपए देने पड़े थे। उन्होंने तलाक के लिए नौरीन को हैदराबाद में दो बंगले, दो बीएमडब्ल्यू कार और लाखों रुपए दिए थे। उस वक्त इसे देश का सबसे महंगा तलाक माना गया था। अजहर से तलाक के बाद नौरीन ने कनाडा बेस्ड बिजनेसमैन से शादी कर ली। आपको बता दें कि 1987 में अजहर की नौरीन के साथ अरेंज मैरिज हुई थी। नौरीन हैदराबाद की रहने वाली हैं और अजहर के घरवालों को काफी पसंद थीं। जिसके बाद दोनों का निकाह हो गया।

संगीता ने भी अजहरुद्दीन से अपने प्यार को बहुत ही ईमानदारी से निभाया। उन्हें इस बात की जानकारी पहले से थी कि अजहर शादीशुदा हैंं और वो दो बच्चों के पिता भी हैं। इन सब के बावजूद उन्होंने इस शादी के लिए रजामंदी दे दी। खबर ये भी आई की शादी से पहले संगीता प्रेग्नेंट हो गई थीं। हालांकि इस बात की पुष्टि हो नहीं पाई। अजहर से निकाह के लिए संगीता इस्लाम कबूल कर आयशा बन गईं। दोनों की शादीशुदा जिंदगी 15 साल तक बेहद खुशनुमा चली, लेकिन इस बीच खबर आई की ज्वाला गुट्टा से नजदीकियों की वजह से अजहरुद्दीन संगीता से दूर हो गए हैं। बस फिर क्या था इस खबर के बाद ही संगीता और अजहर की अलगाव की भी खबर आ गई और 15 साल पुराना ये खूबसूरत रिश्ता टूट गया।

अजहरुद्दीन से पहले संगीता का दिल सलमान के लिए भी धड़कता था। संगीता सलमान की लाइफ में उस वक्त आईं, जब वे शाहीन जाफरी को डेट कर रहे थे। सलमान- शाहीन होटल सी रॉक के हेल्थ क्लब में जाया करते थे और संगीता भी वहां की रेगुलर मेंबर थीं। उन दिनों संगीता ब्वॉयफ्रेंड बिन्जू अली से ब्रेकअप के कारण अपसेट थीं और उन्हें किसी के सहारे की जरूरत थी। इसी दौरान सलमान से उनकी मुलाकात हुई और धीरे-धीरे यह मुलाकात प्यार में तब्दील हो गई। संगीता सलमान से करीब 6 महीने बड़ी हैं। लेकिन उम्र का यह अंतर उनकी लव स्टोरी के बीच नहीं आया। सलमान और संगीता की नजदीकियां देख शाहीन खुद-ब-खुद उनके रास्ते से हट गईं और उन्होंने कैथे पेसिफिक एयरलाइन्स को ज्वाइन कर लिया।

27 मई 1994, वह तारीख है, जो सलमान खान की शादी की तारीख में तब्दील हो सकती थी। शादी के काड्र्स भी बंट चुके थे लेकिन फिर ऐसा कुछ हुआ की ये रिश्ता टूट गया। अगर, ऐसा हो जाता तो संगीता बिजलानी उनकी एक्स-गर्लफ्रेंड नहीं, बल्कि पत्नी होतीं। लेकिन यह हो नहीं सका। ऐसा जासिम खान की बुक बीइंग सलमान में दावा किया गया है। बुक के मुताबिक, संगीता ने एक इंटरव्यू में इस बात की पुष्टि की थी। संगीता ने बताया था कि शादी के लिए 27 मई का दिन खुद सलमान ने चुना था, क्योंकि उन्हें फैमिली की मंजूरी मिल चुकी थी। लेकिन मेरी फैमिली कुछ हिचकिचा रही थी। क्योंकि वो मेरी खुशी चाहते थे।

उन्होंने आगे कहा कि शादी के एक महीने पहले मुझे कुछ गड़बड़ लगी। मैंने सलमान को फॉलो करना शुरू किया और पाया कि वे शादी करने के लायक नहीं हैं। इतना ही नहीं, मुझे ऐसा भी लगने लगा कि वे तो ब्वॉयफ्रेंड बनने के काबिल भी नहीं हैं। यह बहुत ही इमोशनली ट्रॉमेटिक और टेरिबल एक्सपीरियंस था। मीडिया रिपोट्र्स की मानें तो सलमान की लाइफ में सोमी अली के जाने के बाद संगीता ने उनसे रिश्ता तोड़ा था। सलमान ने भी करण जौहर के शो कॉफी विद करण में भी कहा था की उनकी शादी होने वाली थी, लेकिन उनकी होने वाली एक्ट्रेस पत्नी ने उन्हें चीट करते हुए पकड़ लिया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार संगीता बिजलानी एक बार फिर बड़े पर्दे पर वापसी कर सकती हैं, वह भी अपने पुराने ब्वॉयफ्रेंड सलमान खान के ही साथ। खबर है कि सलमान एक तेलुगू फिल्म क्षणाम के रीमेक में अभिनय करने वाले हैं और हो सकता है कि इस फिल्म में सलमान एक अहम किरदार संगीता बिजलानी से करवाएं। फिल्म क्षणाम इसी साल साउथ में बड़ी हिट हुई है और इस फिल्म को हिन्दी में बनाने के लिए साजिद नाडियावाला ने जरूरी राइट खरीदे हैं। बताया जा रहा है कि सलमान खान इस फिल्म में अहम भूमिका निभाएंगे।

पहली पत्नी नौरीन से अजहर के दो बेटे हैं। अयाज और असद। छोटे बेटे अयाज की सितंबर 2011 में एक रोड एक्सीडेंट में मौत हो गई थी। अयाज को बाइक रेसिंग का शौक था। उनकी बाइक हैदराबाद एक्सप्रेस वे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। वहीं, दूसरा बेटा असद क्रिकेट में कॅरियर बना रहा है। संगीता-अजहर के बच्चे नहीं हैं।

Comments (0)
Add Comment