यहां पढ़ें कपिल शर्मा से जुड़े किस्से

कपिल शर्मा ने अपनी डेब्यू फिल्म ‘किस किसको प्यार करूं में अभिनेत्री मंजरी फडनिस के साथ रोमांटिक सीक्वेंस शूट किए थे। फिल्म 25 सितंबर 2015 को रिलीज हुई थी और इसने कुल 58.20 करोड़ रुपए का कारोबार किया था। कपिल बॉलीवुड में डेब्यू यशराज फिल्म्स की फिल्म बैंक चोर से करने वाले थे, लेकिन वायआरएफ से कुछ विवाद होने के चलते उन्हें इस फिल्म से बाहर कर दिया गया था।

कपिल शर्मा अपनी लव-लाइफ के बारे में हमेशा चुप्पी ही साधे रहे हैं और शायद यही वजह है कि उनका नाम उनकी को-एक्टर सुमोना चक्रवर्ती से लेकर कॉमेडी नाइट्स विद कपिल की क्रिएटिव डायरेक्टर व को-प्रोड्यूसर प्रीति सिमोस तक से जुड़ी। अफवाहें तो यहां तक उड़ी थीं कि वर्ष 2014 में कपिल प्रीति से शादी कर लेंगे, हालांकि ऐसा कुछ नहीं हुआ। खबर है कि दोनों को डांस रिएलिटी शो नच बलिए में हिस्सा लेने का ऑफर भी मिला था, लेकिन इसके लिए कपिल ने ही मना कर दिया।

अप्रेल 2014 में यह खबर आई थी कि कपिल शर्मा ने अपनी गर्लफ्रेंड गिन्नी चतरथ से गुपचुप सगाई कर ली है और जल्द शादी भी करने वाले हैं। गिन्नी ने कपिल की कुछ तस्वीरें भी अपनी पोस्ट की थीं जिनमें कपिल गिन्नी के परिवार के साथ डिनर कर रहे थे। इस फोटो का कैप्शन गिन्नी ने लिखा था ‘माय फैमिली’। यही नहीं कपिल के जन्मदिन पर उनके भाई अशोक शर्मा ने भी एक अखबार को बताया था कि कपिल गिन्नी से शादी करने जा रहे हैं। उनके बॉलीवुड डेब्यू ‘बैंक चोर’ के बाद उनकी शादी होगी। हालांकि न तो उन्होंने बैंक चोर से डेब्यू किया और ना ही गिन्नी से शादी। जब गिन्नी के फेसबुक अकाउंट पर सगाई के लिए बधाइयां आने लगी तब गिन्नी और कपिल ने सगाई की खबर को झूठा बताया।

कपिल शर्मा अब तक कई बार विवादों में घिर चुके हैं। वर्ष 2015 में इंटरनेशनल मराठी फिल्म फेस्टिवल (आईआईएफएम) में यह खबर आई थी कि कपिल ने कथित रूप से नशे में गायिका मोनाली ठाकुर और अभिनेत्री काजोल की बहन तनीषा मुखर्जी से अभद्र व्यवहार किया था। इस घटना के बाद कपिल ने एक ट्वीट भी किया था जिससे इस घटना की पुष्टि होती है। इस ट्वीट में कपिल ने लिखा था, ‘मैं गिरता हूं, मैं उठता हूं, मैं गलतियां करता हूं, मैं जीता हूं, मैं सीखता हूं, मैं आहत हूं लेकि जिंदा हूं, मैं इंसान हूं, मैं परफेक्ट नहीं हूं, लेकिन शुक्रगुजार हूं।’

एक अवॉर्ड सेरेमनी के दौरान यह झगड़ा होने की खबर आई थी। इस अवॉर्ड सेरेमनी को कपिल शर्मा और प्रियंका चोपड़ा दोनों होस्ट कर रहे थे। पीसी तीन घंटे देरी से पहुंची जिससे कपिल पहले ही नाराज थे, उस पर पीसी ने आते ही कहा कि उन्हें तैयार होने के लिए भी समय चाहिए। इस पर कपिल खफा हो गए और अपना माइक फेंक दिया। हालांकि बाद में यह दोनों ही सितारे इस घटना पर ट्वीट्स के जरिए हंसी मजाक करते भी नजर आए।

कॉमेडी किंग कपिल शर्मा सबसे पहले विवादों में सेलेब्रिटी क्रिकेट लीग के दौरान आए। खबर थी कि इस लीग की ओपनिंग सेरेमनी को होस्ट करने के लिए कपिल ने 1.25 करोड़ रुपए मांगे थे। अथॉरिटीज ने उनकी इस डिमांड को स्वीकार भी कर लिया था, लेकिन फिर कपिल ने यह कहकर नखरे दिखाना शुरू कर दिया कि उन्हें वेनिटी वैन नहीं दी गई है। बाद में कपिल ने अपने इस व्यवहार के लिए माफी भी मांग ली थी, हालांकि उनकी प्रतिष्ठा पर जो दाग लगना था वह तब तक लग चुका था।

कपिल शर्मा के शो कॉमेडी नाइट्स विद कपिल को बड़ा झटका तक लगा जब उनके शो के फेमस कैरेक्टर ‘गुत्थी’ उर्फ सुनील ग्रोवर ने अचानक शो छोड़ दिया। उस समय ग्रोवर ने खुलेआम इंटरव्यूज में यह कहना शुरू कर दिया था कि उन्हें कपिल के शो में कम पैसे मिल रहे थे इसलिए उन्होंने यह शो छोड़ दिया। ग्रोवर के इन बयानों से उनके और कपिल के बीच चल रही कोल्ड वॉर दुनिया के सामने आ गई। उधर शो में गुत्थी की कमी पूरी करने के लिए कपिल ने गौरव गेरा को शो में शामिल किया, लेकिन बात नहीं बनी। दूसरी तरफ सुनील ग्रोवर का शो भी फ्लॉप हो गया था। बाद में दोनों कॉमेडियंस ने विवाद को सुलझाया और गुत्थी की शो में वापसी हुई, बेशक इस बार ज्यादा सैलेरी के साथ।

कपिल शर्मा और बिग बॉस के पूर्व कंटेस्टेंट एजाज खान के बीच हुए विवाद से शायद ही कोई अनजान हो। एजाज ने कपिल पर उनका वाला एपिसोड नहीं दिखाने का आरोप लगाया था। इस पर नाराज होकर कपिल से सोशल मीडिया पर भड़ास निकाली थी। कपिल ने लिखा था, ‘मैं यह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि एपिसोड को एयर करने की अथॉरिटी चैनल के हाथ में है… मैं चैनल का मालिक नहीं हूं… इस सब की एक प्रक्रिया होती है जिसे हमें फॉलो करना होता है…कृप्या मेरा नाम पब्लिसिटी पाने के लिए इस्तेमाल न करें।’

कपिल के इस शो की टीआरपी पहले एपिसोड से आखिरी एपिसोड तक बरकरार रही, लेकिन कपिल और कलर्स चैनल के बीच चल रही तकरार ने इस शो की बली आखिर ले ही ली। पहले इस शो को सप्ताह में दो बार से घटाकर एक बार प्रसारित करने का फैसला चैनल ने लिया, फिर इसी शो की टक्कर में ‘कॉमेडी नाइट्स बचाओ’ भी शुरू कर दिया। जिस दिन से यह शो शुरू हुआ उसी दिन से ऐसा महसूस होने लगा कि कपिल के शो को नीचा दिखाने के लिए यह शो लाया गया है। इस शो को भी दर्शकों का प्यार मिला, लेकिन कपिल के शो के लिए दर्शकों की दीवानगी कम नहीं हुई। मुश्किल तब खड़ी हो गई जब कपिल के शो और ‘बचाओ’ दोनों में ही एक साथ सुहागरात का एक्ट दिखाया गया। इससे कपिल शर्मा नाराज हो गए और उन्होंने चैनल से दोनों शोज की सीमा तय करने को कहा। सूत्रों की मानें तो कलर्स चैनल से नाराज होकर ही कपिल ने यह शो बंद किया है।

कॉमेडी नाइट्व विद कपिल के बंद होने के पीछे की एक वजह कपिल शर्मा और कृष्णा अभिषेक के आपसी मतभेद भी बताई जा रही है। ऐसा माना जा रहा है कि कपिल कृष्णा के शो को लेकर काफी इनसिक्योर थे। हालांकि चैनल के सीईओ राजनायक का तर्क था कि ‘कॉमेडी नाइट्स’ चैनल की प्रॉपर्टी है और रहेगी। शो का अखिरी एपिसोड 24 जनवरी को प्रसारित किया गया था। अब इसकी जगह कॉमेडी नाइट्स लाइव विद कृष्णा अभिषेक शुरू किया जा रहा है। इसके प्रोमोज पहले से ही टीवी पर दिखाए जा रहे हैं।

Comments (0)
Add Comment