गजब : 39 पत्नियों, 94 बच्चों और 33 पोते के साथ रहता है यह भारतीय व्यक्ति

world largest family in india : भारत के पूर्वोत्तर में एक 66 वर्षीय व्यक्ति की 39 पत्नियां, 94 बच्चे और 33 पोते हैं, सभी एक ही छत के नीचे रहते हैं। वे सभी मिजोरम राज्य के पहाड़ी गांव में 100 कमरों के साथ चार मंजिला इमारत में रहते हैं, बर्मा और बांग्लादेश के साथ सीमाओं से जुड़ा हुआ है।

वह एक स्थानीय ईसाई धार्मिक संप्रदाय के प्रमुख हैं, जिसे “चना” कहा जाता है, जो बहुविवाह की अनुमति देता है। जून 1942 में स्थापित, संप्रदाय का मानना ​​है कि यह जल्द ही मसीह के साथ दुनिया पर शासन करेगा और लगभग 400 परिवारों की सदस्यता है

Ziona mansion
Ziona mansion

ज़्योनाना चाना कहते है की “मैंने एक बार एक साल में 10 महिलाओं से शादी की,”

उनकी पत्नियां ज़ियोन के निजी बेडरूम के पास एक छात्रावास का हिस्सा हैं और स्थानीय लोगों का कहना है कि उन्हें हर समय उनके द्वारा सात या आठ जगह मिलती है।

बेटों और उनकी पत्नियां, और उनके सभी बच्चे, एक ही इमारत में अलग-अलग कमरों में रहते हैं, लेकिन एक रसोईघर ही जिसको सब उपयोग करते है। पत्नियां खाना बनती हैं, जबकि उनकी बेटियां घर को साफ करती हैं और धोने करते हैं पुरुषों की खेती और पशुधन की देखभाल जैसी आउटडोर नौकरियां करते है।

परिवार, उनमें से सभी 167, प्रति दिन 200lb चावल और 130 एलबी आलू की रोज़ाना खपत करते हैं। वे अपने स्वयं के संसाधनों और अनुयायियों से कभी-कभी दान द्वारा समर्थित हैं।

“आज भी, मैं अपने परिवार का विस्तार करने के लिए तैयार हूं और शादी करने के लिए किसी भी समय जाने को तैयार हूं,” ज़ीआना ने कहा।

“मेरे पास इतने सारे लोग हैं (देखभाल) करने और देखभाल करने के लिए, और मैं खुद को एक भाग्यशाली व्यक्ति मानता हूं।”

श्री चाना ने अपनी सबसे पुरानी पत्नी से मुलाकात की, जो कि वह 17 साल की थीं, जो चाना से तीन साल छोटी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.