Times Bull
News in Hindi

9 हजार रुपये किलो बिक रही ये ​खास मिठाई, इतनी कीमत के बावजूद लोगों में लगी खरीदने की होड़

त्यौहारों का सीजन चल रहा है, ऐसे में मुंह मीठा न किया जाए यह तो हो नहीं सकता। किसी भी त्यौहार में सभी के घर में ढेर सारी मिठाईयां आती है। इस दौरान मिठाईयों की दुकानों पर भीड़ लगी रहती है।

महंगी से महंगी और स्वादिष्ट मिठाईयों को लोग अपने परिवार और परिजनों के लिए पैक कराकर ले जाते हैं।

देशी घी या मावे की मिठाईयों की कीमत काफी ज्यादा होती है। खाने में लाजवाब होने के साथ-साथ स्वास्थ्य के लिए भी ये काफी बेहतर मानी जाती हैं।

हालांकि आज हम आपको जिस मिठाई के बारे में बताएंगे उसकी कीमत के आगे सोने व चांदी के गहने भी फेल है। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि इस मिठाई की कीमत 9,000 रुपये किलो है।

भले ही आपको यह बात सुनकर हैरानी हो, लेकिन यह सच है। अचंभित करने वाली बात तो यह है कि लोग इतनी बड़ी कीमत चुकाकर इसे खरीद भी रहे हैं।

बता दें, रक्षाबंधन के मौके पर गुजरात के सूरत शहर में इस बेशकीमती मिठाई को निर्मित किया जा रहा है। इसे गोल्डन मिठाई का नाम दिया गया है।

ऐसा कहा जा रहा है कि गोल्डन स्वीट न केवल देखने में आकर्षक है बल्कि सेहत के लिए भी इसे काफी अच्छा माना जा रहा है।

गोल्डन स्वीट को बेचने वाले दुकानदार का इस मिठाई के बारे में कहना है कि इस मिठाई में सोने का उपयोग किया गया है जिस वजह से इसकी कीमत इतनी ज्यादा है। मिठाई में सोने की पतली पत्ती के साथ सूखे मेवे का भरपूर इस्तेमाल किया गया है। जिसे सेहत के लिए काफी अच्छा बताया गया है।

इससे पहले मिठाईयों पर चांदी के वर्क को तो हम सभी ने देखा है, लेकिन ओरिजिनल गोल्ड की बनी ये मिठाईयां वाकई में बेमिसाल है। इससे पहले शायद ही इस तरह की किसी मिठाई के बारे में आपने देखा या सुना होगा। रक्षाबंधन के मौके पर ये मिठाई सूरत में अभी खूब सूर्खियां बटोर रही है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.