Times Bull
News in Hindi

विश्व में बनी सबसे ऊंची 18 मंजिला का लकड़ी की इमारत

कनाडा के प्राकृतिक संसाधन मंत्री जिम कार ने कहा, यह अनूठा भवन, विश्व में अपने तरह का पहला, कनाडाई दक्षता और अविष्कार का एक और चमकता उदाहरण है।

विश्व में सबसे ऊंची 18 मंजिला लकड़ी की इमारत करीब 174 फुट ऊंची है, जो अपने तय समय से चार महीने पहले बन कर तैयार होने वाली है। कनाडा के प्राकृतिक संसाधन मंत्री जिम कार ने कहा, यह अनूठा भवन, विश्व में अपने तरह का पहला, कनाडाई दक्षता और अविष्कार का एक और चमकता उदाहरण है। यह प्रदर्शित करता है कि कैसे प्रौद्योगिकी और अविष्कार के जरिए कनाडा का वन उद्योग नए अवसरों की तलाश कर रहा है।

हमारे वन और विनिर्माण उद्योगों के लिए संभावनाओं के संसार का द्वार खोल रहा है। लकड़ी की यह विशाल संरचना ब्रिटिश कोलंबिया विश्वविद्यालय के ब्रॉक कामन्स, छात्रों के रहने के लिए है। विश्वविद्यालय के एक बयान में कहा गया है कि इस ढांचे का निर्माण 70 दिनों में हो गया है।

भवन के अंदरूनी भाग के निर्माण पर अब ध्यान दिया जाएगा। साल 2017 के मई महीने के शुरू में इसके बनकर तैयार होने की उम्मीद है। बयान में कहा गया है कि ब्रॉक कॉमन बड़े पैमाने पर लकड़ी, स्टील और कंक्रीट की मिश्रित परियोजना है, जो विश्व की वर्तमान 14 मंजिला इमारत से उंचा है। इस भवन में अगले साल सितंबर से 400 से अधिक छात्रों के रहने की संभावना है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.