Times Bull
News in Hindi

दुनिया में इन अजीबो गरीब चीजों की भी होती है स्मगलिंग

आपने हथियार, सोने और अन्य कीमती सामान की स्मगलिंग के बारे में तो सुना हागा, लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया में कई और चीजें भी हैं जिनकी स्मगलिंग धड़ल्ले से की जाती है। यहां पढ़ें ऐसी ही हैरान करने वाली कुड तस्करियों के बारे में –

शराब की बोतल

हाल ही सऊदी अरब की चर्चित पोशाक पहने एक आदमी को कपड़ों के अंदर शराब की बोतलों की तस्करी करते पकड़ा गया था।

जिंदा कबूतर

दुबई से मेलबर्न जा रहा एक आदमी अपनी पैंट में दो जिंदा कबूतर लेकर जा रहा था। जब उसे अजीब तरीके से चलते हुए देखा गया तो अधिकारियों को शक हुआ। उसके सामान में चिडिय़ा के अंड़े भी मिले थे।

नकली गर्भ

कनाडा की एक महिला ने नकली गर्भ दिखा कर 2 किलो कोकेन स्मगल करने की कोशिश की थी, लेकिन उसे टोरांटो हवाईअड्डे पर पकड़ लिया गया था। उसने लैटेक्स और टेप से नकली गर्भ को चिपका रखा था।

खोपडिय़ां

इंडोनेशिया में कस्टम अफसरों ने एक आदमी के पास से छह खोपडिय़ां बरामद की थीं। वह इन्हें बर्तनों में छुपा कर ले जा रहा था।

कबाब

वर्ष 2008 में मेक्सिको से टेक्सस आ रही 21 साल की एक महिला ने अपने बच्चों की नैपी में छुपा कर कबाब स्मगल करने की कोशिश की थी। सुरक्षा जांच होते वक्त उसने सुरक्षा दल से कहा था कि नैपी गंदी हो गई है, इसी के बाद कर्मियों को शक हुआ और उसे पकड़ा गया।

मृत शरीर

वर्ष 2010 में एक मां और बेटी को अपने मरे हुए रिश्तेदार के शरीक को हवाई जहाज में ले जाते हुए गिरफ्तार किया गया था। अफसरों को शक हुआ तो महिलाओं ने बोला के महिला सो रही है, लेकिन सच बाहर आ गया।

कछुए और कोबरा

तस्करों ने मलेशिया से जा रहे लहसुन से भरे एक ट्रक में 814 कछुए और 160 कोबरा स्मगल करने की कोशिश की थी, लेकिन पकड़े गए।

बिल्ली

ग्रीस से यूके आ रही महिला ने अपने बैग में छुपा कर बिल्ली स्मगल करने की कोशिश की थी और वह सुरक्षा जांच में बच भी निकली थी। जब साथी यात्री ने बैग को हिलते देखा तो सूचना दी और महिला को ग्लासगो हवाई अड्डे पर पकड़ा गया।

कछुए

ली नाम के एक व्यक्ति ने बीजिंग जाते वक्त अपने पालतू कछुए को बर्गर बता दिया और इसे स्मगल करने की कोशिश की। उसने केएफसी में कछुए को छुपा रखा था, लेकिन हवाई जहाज के स्टाफ की नजर पड़ी तो उन्हें कुछ गड़बड़ लगा और वह पकड़ा गया।

Related posts

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.