Times Bull
News in Hindi

एक कहानी से प्रेरित होकर बना जूते के आकार का चर्च, देखने के लिए दौड़ी चली आती हैं महिलाएं

ताइवान के एक शहर में एक ऐसा चर्च है, जो कि कांच के जूते के आकार है। ऐसा खूबसूरत चर्च ताइवान में खास तौर से महिलाओं के आकर्षण का केन्द्र बना हुआ है। जूते के आकार के चर्च की सुंदरता को देख महिलाएं खुद-ब-खुद इसकी ओर खींची चली आ रहीं हैं।

ये चर्च 5 फीट लंबा और 36 फीट चौड़ा है। इस चर्च को पूरा बनाने में करीब 320 ग्लास के टुकड़े का उपयोग किया गया है। इस चर्च को बाहर से ही नहीं, अंदर से भी पूरी तरह से निखारा गया है। इस चर्च पर नव जोड़ों के बैठने के लिए कुर्सियां, बिस्किट्स केक और ताश के पत्तों का पूरा इंतज़ाम किया गया है। इसकी खूबसूरती को देख लोग इस चर्च को बनाने वाले कलाकार को याद करते हैं, जिसकी कलाकारी काबिले तारीफ है।

दरअसल, ऐसा चर्च एक पुरानी कहानी से प्रेरित है। इस कहानी के मुताबिक राजकुमारी सिंड्रेला के पैर का एक जूता गिर जाता है और वो राजकुमार के हाथ लग जाता है। इसके बाद राजकुमार शर्त रखता है कि जिसके पैर में ये जूता आ जायेगा उसी लड़की से ही वो शादी करेगा। इसी कहानी से प्रेरित ये चर्च धातु और नीले कांच से तैयार किया गया है, जो कि एक ऊंची एड़ी के जूते के आकार का है।

अब ये चर्च सबसे सुंदर और सबसे खास चर्च के तौर पर जाना जाने लगा है। बताया जाता है कि इस चर्च को बनाने का प्रमुख उद्देश्य यहां कि महिलाओं के हर सपने को पूरा करना था और इन्हीं सपनों को पूरा करने के लिए यहां की सरकार ने इस अद्भुत चर्च का निर्माण करवाया। इस में इस बात के लिए भी खास व्यवस्था की गई है कि लोग यहां आकर प्रार्थना के साथ ही शादी भी कर सकेंगे।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.