News in Hindi

गजब! अब अपने शरीर पर बनवाएं बोलने वाले टैटू, यहां जानें तकनीक

क्या आप भी टैटू बनवाने के शौकीन हैं। वैसे तो आपने अब तक कई टैटू अपनी बॉडी पर गुदवा भी लिए होंगे, लेकिन क्या आपने बोलने वाला टैटू ट्राय किया। दरअसल अब आप अपने शरीर पर बोलने वाला टैटू भी गुदवा सकते हैं। अमरीका में रहने वाले नेट सिगॉर्डकर ने अपनी प्रत्नी को सरप्राइज देने के लिए यह अनोखा तरीका ढूंढ। नेट ने एक ऐसे टैटू का निर्माण किया जो न केवल दिखने में आकर्षक लगता है, बल्कि इसमें से आवाज भी आती है। इसे साउंट वेव टैटू कहा जाता है।

इस टैटू को बनवाने में तकनीक का इस्तेमाल हुआ है। तो तकनीक यह कहती है कि आप इस साउंड वेव टैटू से एक एप के जरिए टैटू की आवाज सुन सकते हैं। हम में से ज्यादातर लोग टैटू किसी न किसी को डेडिकेट करते हुए ही गुदवाते हैं, तो अब आप चाहें तो अपनी इस इंस्पिरेशन को आवाज भी दे सकते हैं। यानी कि अगर आपने अपने प्यार के लिए टैक्टू बनवाया है तो आप उसमें आई लव यू या कोई भी सउंड दे सकते हैं।

यह टैटू काफी अलग होते हैं। इस तरह के टैटू बनवाने के लिए साउंडट्रैक को बड़ी ही बारीकी से टैटू में उकेरा जाता है। इसके बाद जैसे ही आप स्किन मोशन एप को टैटू के ऊपर स्कैन करते हैं, तो उससे आवाज आने लगती है। यह आवाज कोई मैसेज, गाना या फिर कोट भी हो सकता है।