इस शापित गुड्डे को हाथ भी लगाया तो हो जाएगी मौत

Cursed doll Robert can bring bad luck who touches it

आपने अक्सर शापित गुड़िया एनाबेल की ही कहानी होगी। लेकिन दुनिया में वो अकेली ही शापित गुड़िया नहीं है वरन उसके अलावा भी कई ऐसी चीजें हैं जिनका नाम लेना भी मौत का कारण बन सकता है। बांस की खपच्चियों और कपड़े से बना गुड्डा रॉबर्ट भी ऐसी ही एक शापित गुड़िया है।

कई दशकों पहले हैती में रहने वाले एक परिवार के छोटे से बच्चे रॉबर्ट को यह गुड़िया किसी ने गिफ्ट दी थी। रॉबर्ट इससे इतना खुश था कि उसने इस गुड्डे का नाम भी रॉबर्ट ही रख दिया। घर के लोग भी उन दोनों को देखकर बहुत खुश थे। लेकिन जल्दी ही घर में बहुत कुछ ऐसा होने लगा जो नहीं होना चाहिए था।

अक्सर रॉबर्ट अपने-आप से बात करता, यही नहीं हर बार उसकी आवाज भी बदली हुई होती। बहुत जल्दी ही घर का सामान अपने आप इधर-उधर होना शुरु हो गया। किसी परिचित की सलाह पर पादरी को बुलाया गया जिसके इस गुड्डे को शापित बताया और इसे एक कांच के शोकेस में बंद कर दिया।

हालांकि इससे रॉबर्ट के परिवार पर कोई ज्यादा असर नहीं पड़ा। शापित गुड्डा रॉबर्ट तथा उसके परिवार को पहले की ही तरह परेशान करता रहा। आज भी यह गुड़िया हैती के एक म्यूजियम में रखी गई है, जहां किसी को भी इसे छूने की अनुमति नहीं है।

Hindi News अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Latest Hindi News App

Loading...